MP में आर्मी कैंटीन की तर्ज पर खुलेगी किसान कैंटीन, शिवराज सरकार बना रही योजना

By Bhavesh Bakshi
Nov 30 2020 04:45 PM
MP में आर्मी कैंटीन की तर्ज पर खुलेगी किसान कैंटीन, शिवराज सरकार बना रही योजना

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार अब राज्य में आर्मी कैंटीन की तर्ज पर किसान कैंटीन खोलने के बारे में विचार कर रही है. ये किसान कैंटीन राज्य की ए क्लास मंडियो में खोली जाएंगी. मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि सभी सुविधाओं से युक्त मंडियां बनाई जा रही हैं.

कमल पटेल ने आगे कहा कि किसान मंडियों में अपनी फसल बेचकर खाली ट्रॉली लेकर मंडी से जाता है. मगर अब खाद-बीज, घर का सामान, पेट्रोल से लेकर सभी अच्छी गुणवत्ता की चीजें उसे मंडियों में ही प्राप्त हो सकेंगी. किसान को खरीदारी के लिए यहां से वहां नहीं भटकना पड़ेगा. मंडियों में शॉपिंग मॉल बनाए जाएंगे. कमल पटेल ने कहा कि अब तक जो बिचौलिये कमाते थे वह पैसे अब किसान के हाथ में जाएंगे. अब तक बिचौलियों ने देश को लूटा है. कांग्रेस ने हमेशा बिचौलियों का समर्थन किया है. इसलिए आज कांग्रेस की ये स्थिति है. उन्होंने बताया कि 25 पेट्रोल पंप राज्य की अलग-अलग मंडियों में खोले जाएंगे.

पटेल ने कहा कि मंडियों में जब किसान फसल बेचने आएगा तो चंदन लगाकर उसका सम्मान किया जाएगा. वहीं किसान कैंटीन के मुद्दे पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है. कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रतापभानू शर्मा ने कहा कि भाजपा किसान आंदोलन से भयभीत है. भाजपा किसानों को भ्रमित कर झुनझुना पकड़ा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा कोई कैंटीन नही खोलने वाली. इन्होंने कर्ज भी माफ नहीं किया. बिजली के बड़े बिल माफ नही किए. भाजपा किसान विरोधी है.

किसान आंदोलन पर बोले पीएम मोदी- गंगाजल जैसी पवित्र नियत से हो रहा काम, आशंकित ना हो किसान

केजरीवाल पर भाजपा नेता अमित मालवीय का वार, कहा- दिल्ली को बर्बाद करने का मौका ढूंढ रहे CM

ममता कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद क्या होगा शुभेंदु अधिकारी का अगला कदम ? जानिए उनका जवाब