श्रमिक ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन पर खाने-पीने का सामान लुटा, मची भगदड़

मध्य प्रदेश में श्रमिक ट्र्रेन के यात्रियों ने कुछ स्‍थानों पर स्‍टेशन पर लूटपाट और हंगामा कर दिया. नरसिंहपुर के साथ कटनी, बनखेड़ी और खंडवा स्‍टेशन पर हंगामा भी हुआ. नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर करीब पौने दो बजे ट्रेन क्रमांक 01932 में सवार महिला रिंकू देवी पति राजू शाह मुजफ्फरनगर ने चलती ट्रेन में बच्ची को जन्म दे दिया.

हालांकि, महिला को मेडिकल राहत देने के लिए नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन की मुख्य लाइन पर ट्रेन रोकी गई. इस दौरान स्टेशन प्रबंधन संजय सोनकर ने यात्रियों के प्लेटफॉर्म से बाहर निकलने की आशंका को देखते हुए एसडीएम एमके बमनहा से सुरक्षा मांगी. थोड़ी देर बाद एसडीएम पुलिस बल नहीं बल्कि समाजसेवियों को लेकर पहुंच गए.

बता दें की यहां वे यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर बुलाकर बिस्किट-चिप्स बांटने लगे. इन्हें पाने यात्री ट्रेनों से कूदकर प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए. पहले तो प्लेटफॉर्म पर रेल पुलिस ने यात्रियों को लाइन लगवाकर चिप्स-बिस्किट बांटने की कोशिश की. लेकिन इसी बीच सामान खत्म हो गया. फिर समाजसेवियों ने प्लेटफॉर्म पर ही निजी वेंडरों को बुलाकर सामग्री बिकवाना शुरू कर दिया. सामानों को खरीदने की होड़ के बीच थोड़ी ही देर में यात्रियों ने यहां पर लूट मचा दी, जिससे भगदड़ मच गई. यात्रियों ने मास्टर समेत एसडीएम को भीड़ ने घेर लिया. अधिकारियों के साथ कोई हादसा न हो जाए, ये देखकर एक्शन मोड में आई आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने हल्का बल प्रयोग किया और आनन-फानन में ट्रेन को रवानगी दी गई, जिससे यात्री दौड़कर ट्रेनों में सवार हो गए.

मध्य प्रदेश सरकार से टैक्स नीति में भी बदलाव चाहते है उद्योगपति, कर रहे है ये मांग

क्या वाकई महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा है साइबर क्राइम ?

इंदौर में कोरोना संक्रमण का गढ़ बनती जा रही है ये कॉलोनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -