इस मंदिर के आते ही ट्रेन भी कर लेती है अपनी रफ़्तार धीमी
इस मंदिर के आते ही ट्रेन भी कर लेती है अपनी रफ़्तार धीमी
Share:

भारत में चमत्कारी मंदिरों की कमी नहीं है बल्कि, कहीं ना कहीं एक मंदिर ऐसा है ही जो पूरे देश में प्रचलित होता है. आज हम एक और ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे. आपक यकीन नहीं करेंगे यह एक ऐसा मंदिर है जहां पर तेज़ गति में आ रही ट्रेन की रफ़्तार भी धीमी हो जाती है. ये कह सकते हैं कि ट्रेन भी यहां भगवान को प्रणाम करते हुए ही जताई है. इस मंदिर को किसी शक्ति से कम नहीं माना गया है. आइये जानते हैं इसके बारे में.

पाला था कुत्ता, बाद में पता चला वो तो...

दरअसल, यह मंदिर मध्य प्रदेश के शाजापुर में स्थित है बोलाई गांव के हनुमान जी का मंदिर है. इस मंदिर को श्री सिद्धवीर खेड़ापति हनुमान मंदिर के नाम से जाना जाता है. कहा जाता है इस मंदिर में कई चमत्कार होते हैं और उसे देखने लोग दूर-दूर से आते हैं. हनुमानजी का ये मंदिर रतलाम भोपाल रेलवे ट्रेक के बीच बोलाई स्टेशन से करीब 1 किमी दूर है. स्थानीय लोगों का मानना है कि मंदिर करीब 600 साल पुराना है. इस मंदिर का सबसे चमत्कार यही माना जाता है कि मंदिर के सामने से जब भी कोई ट्रेन जाती है तो उसकी स्पीड अपने आप कम हो जाती है. इसी के साथ मनोकामना भी पूरी होती है. मंगलवार, शनिवार और बुधवार को मनोकामना पूरी करने के लिए प्रार्थना करते हैं.

मंगेतर को छोड़ भूत से बनाये संबंध, अब बनने वाली है माँ

यहां जो लोग आते हैं उन्हें  भविष्य की घटनाओं का पहले ही अंदाजा लग जाता है. आपको बता दें, इसके साथ ही यहां स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा के बाएं बाजू पर श्री सिद्धि विनायक गणेशजी विराजित हैं. इसमें दो भगवान विराजित हैं इसलिए इसे बहुत ही शुभ माना जाता है.  

यह भी पढ़ें...

#Metoo - गूगल ने बताया दुनिया में सबसे ज्यादा कहां चल रहा #Metoo मूवमेंट

दो सालों से अंडे दे रहा ये लड़का, नहीं होगा यकीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -