महंगे समोसे के लिए दुकानदार से हुई लड़ाई, गुस्से में ग्राहक ने खुद को आग लगाई, मौत

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से एक ख़ुदकुशी का मामला प्रकाश में आया है. जहां पर समोसे की ज्यादा कीमत को लेकर दुकानदार और शख्स के बीच कहासुनी हो गई. इस के बाद युवक ने पेट्रोल डालकर ख़ुदकुशी कर ली. पुलिस अब इस मामले की छानबीन में जुटी है. अनूपपुर जिले के अमरकंटक में समोसे की अधिक कीमत को लेकर ग्राहक और दुकानदार के बीच झगड़े में ग्राहक ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली. 

उपचार के दौरान अस्पताल ले जाते वक़्त रास्ते में उसकी जान चली गई. बताया जा रहा है कि 15 रुपये के दो समोसे के स्थान पर दुकानदार ने महंगाई का हवाला देते हुए 20 रुपये मांग लिए थे. इस पर दोनों के बीच कहासुनी शुरू हुई. दुकानदार का आरोप है कि मृतक ने उसकी पत्नी का बलात्कार करने की धमकी दी थी और उसकी साड़ी को खींचने का प्रयास किया था. जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.  पुलिस ने धारा 294, 506 व 34 के तहत केस भी दर्ज किया था और जांच शुरू की थी. 

दुकानदार ने बताया कि इसी बात से ग्राहक बाजारू जायसवाल नाराज़ था और वो दूसरे दिन 23 जुलाई की सुबह 10 बजे उसी दुकान के सामने जा पहुंचा और महंगे दाम और थाने में शिकायत की बात को लेकर दुकानदार से कहासुनी करने लगा. जान से मारने की धमकी भी देने लगा. फिर कुछ देर बाद उसने खुद को आग लगा लिया. मौके पर मौजूद लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, फ़ौरन ही पुलिस और एंबुलेंस को इस घटना की सूचना दी. किन्तु अस्पताल ले जातने में वक़्त रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. अस्पताल ले जाने के दौरान उसके परिजनों ने मोबाइल पर बाजारू जायसवाल का अंतिम बयान दर्ज किया. जिसमें जायसवाल ने कहा कि उसने दुकानदार और पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी का प्रयास किया है. वहीँ पुलिस ने कहा है कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है .

अगस्त में आ सकती है बच्चों की कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी जानकारी

आंध्र प्रदेश का विशेष टीकाकरण अभियान, एक दिन में इतने लाख लोगों को दी गई वैक्सीन

कोविड के बीच 10वीं के दिव्यांग छात्रों के लिए कोई ऑफ़लाइन परीक्षा नहीं

Most Popular

- Sponsored Advert -