इस शहर में कोरोना ने मचाई हाहाकार, सबसे ज्यादा मौत के शिकार हुए लोग
इस शहर में कोरोना ने मचाई हाहाकार, सबसे ज्यादा मौत के शिकार हुए लोग
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना अपने पैर पसार चूका हैं. वहीं, सबसे संक्रमित शहर इंदाैर में काेराेना से माैताें का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. रविवार काे काेराेना संक्रमित एक पुलिस अफसर की मौत के बाद इंदौर में यह आंकड़ा बढ़कर 50 हो गया हैं. मौत के मामले में मध्य प्रदेश (72) महाराष्ट्र (212) के बाद दूसरे नंबर पर है. अगर शहर की बात करें तो इंदौर, मुंबई (126) के बाद दूसरे नंबर पर है. रविवार को गुजरात में 5 लोगों ने दम तोड़ा. राजस्थान और हरियाणा में एक-एक मौतें हुईं हैं. इसके साथ देश में मरने वालों का आंकड़ा 538 पर पहुंच गया हैं. मुंबई में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2268 है. जबकि, इंदौर में अब तक 890 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

बता दें की 45 वर्षीय थाना प्रभारी देवेंद्र चंद्रवंशी की शनिवार रात 2 बजे मौत हो गई. इंस्पेक्टर जूनी थाने के प्रभारी थे. वे पिछले 19 दिन से अरविंदो अस्पताल में भर्ती थे. चंद्रवंशी की पहली कोरोना रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. बाद में 13 और 15 अप्रैल की रिपोर्ट निगेटिव आईं. अस्पताल प्रबंधन के प्रमुख डॉ. विनोद भंडारी का कहना है कि चंद्रवंशी की मौत का मुख्य कारण पल्मोनरी एम्बोलिज्म है. रविवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलनी थी. इंदौर के सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने कहा है कि चंद्रवंशी की मौत कोरोना के आंकड़ों में ही दर्ज होगी. टीआई के साथ तैनात रहा एएसआई भी संक्रमित हैं. भाजपा के पूर्व पार्षद की मौत के बाद उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. अब तक इंदौर में 50 लोगों की मौत हो चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें की राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में अब तक 131 कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर लौट चुके हैं. इसमें सबसे ज्यादा 71 लोग इंदौर के हैं. इसके बाद भोपाल में 31, मुरैना में 7, जबलपुर और ग्वालियर में 6-6, उज्जैन में 5, खरगोन में 3 और शिवपुरी में 2 संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए. उधर, इंदौर में 23, शाजापुर में 3, जबलपुर, देवास और रतलाम में 1-1 मरीज की हालत गंभीर है. प्रदेश में अब तक 442 कंटेनमेंट एरिए घोषित किए जा चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा 165 इंदौर और 131 भोपाल में हैं.

क्वारंटाइन सेंटर से भागा 8वां युवक भी निकला कोरोना पॉजिटिव, इस तरह खुली पोल

कोरोना : भोपाल में 27 नए मामले आए सामने, 3500 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी

कंटेनमेंट इलाकों में घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं ये कोरोना वॉरियर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -