MP: अब पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल!
MP: अब पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल!
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में हालातों के सुधरते ही स्कूलों को दोबारा से ऑफलाइन किया जा रहा है। अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) ने कक्षा 1 से 5वीं के छात्रों का भी स्कूल पूरी क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया है। वहीं इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रस्ताव भेजा गया है। कहा जा रहा है कि यह संभावना है कि आज शाम तक इस संबंध में आदेश जारी हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी संकेत दिए है।

हाल ही में उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए बयान दिया है। इस बयान में उन्होंने कहा है कि, 'निश्चित रुप से अब पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोलने की घोषणा हुई है। इस संबंध में आज शाम तक आदेश निकलने की संभावना है।' आप सभी को बता दें कि इससे पहले बीते रविवार को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (MP School Education Minister Inder Singh Parmar) ने भी एक बयान जारी किया था। इस बयान में उन्होंने कहा था कि, 'जब परिस्थितियां खराब थीं तो ऑनलाइन का विकल्प चुना था। अब परिस्थितियां ठीक हैं, इसलिए पूरी क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे। सभी बच्चों को स्कूल आना चाहिए।'

वहीं स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान स्कूल खुलने को लेकर आदेश जारी किया जा सकता है। कहा जा रहा है प्री-नसरी, नर्सरी, केजी-01, केजी-02 की कक्षाएं भी 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ खोलने की तैयारी है। हालाँकि प्री-नर्सरी, नर्सरी, केजी 01 और केजी 02 के बच्चों की क्लासेस सुबह 10 बजे से 12 बजे तक लगाई जाएंगी।

बच्चे के मुंह में पेनिस देना 'गंभीर यौन हमला' नहीं, इलाहाबाद HC ने घटाई आरोपी की सजा

भूमध्यसागर में 100 शरणार्थी डूबे, कर रहे थे इटली पहुँचने की कोशिश

कार में जा घुसा बारूद से भरा ट्रक, भड़क उठी भीषण आग और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -