इंदौर: नए वैरिएंट को लेकर जारी अलर्ट, 50 फीसदी क्षमता से खुलेंगे स्कूल

इंदौर: कोरोना के नए वैरिएंट के आने के बाद से सभी हैरान परेशान नजर आ रहे हैं। इस वैरिएंट ने संक्रमण की तीसरी लहर की आंशका फिर बढ़ा दी है। ऐसे में इंदौर शहर में संक्रमण के नए मामले बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। हर दिन 8 से 10 हजार सैंपलों की जांच का लक्ष्य भी अफसरों ने तय किया है। इसी के साथ कहा जा रहा है कि विभाग ने कांटैक्ट ट्रेसिंग भी बढ़ा दी है। बीते शनिवार को आए संक्रमितों में दो बच्चे भी हैं। ऐसे में डॉक्टरों का यह कहना है कि नए संक्रमितों में अधिकांश में संक्रमण कम लक्षणों वाला है।

इसके अलावा शासन ने फिर 50 प्रतिशत क्षमता से स्कूल खोले जाने का आदेश जारी कर दिया है। आपको बता दें कि स्कूलों में बीते रविवार को आदेश नहीं आए है लेकिन आज आदेश आने की उम्मीद है। वहीं दूसरी तरफ देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भी जल्द ही महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमितों की संख्या कुछ दिनों से लगातार 10 से ज्यादा आ रही थी। इन सभी के बीच बीते रविवार को मात्र एक कोरोना संक्रमित पाया गया।

बीते रविवार को कोरोना संदिग्ध 5674 मरीजों के सैंपल जांचे गए। वहीं जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 29 लाख 36 हजार 417 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। इस लिस्ट में से 1 लाख 53 हजार 342 संक्रमित पाए गए। वहीं बीते रविवार को चार मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए।

इंदौर: अमेजन से सल्फास मंगाकर की आत्महत्या, दो अफसरों को पुलिस ने किया तलब

इंदौर: दहेज़ में नहीं मिली बाइक तो चौराहे पर दिया 3 तलाक

इंदौर में 10 दिसंबर से शुरू होगा राज्य का सबसे बड़ा ओपन थिएटर, जानिए क्या होगी खासियतें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -