सागर में पकड़ाया यूपी का गेंहू, ललितपुर DM ने SDM को सौंपी मामले की जांच

भोपाल: मध्य प्रदेश के सागर में यूपी का गेहूं पकड़ाने के बाद यूपी प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. कल ललितपुर जिले के सीमावर्ती मध्यप्रदेश के सागर जिले में Covid-19 रसद आपूर्ति लिखे ट्रकों में यूपी से सागर ले जाया गया गेहूं मिला था. इसके बाद सागर पुलिस द्वारा केस भी दर्ज किया गया है. 

दरअसल, इसमें आरोप लग रहा है कि उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से कोरोना संकट के दौरान गरीबों को बांटने के लिए भेजा गया अनाज गरीबों को न बांटकर सीधे मध्यप्रदेश की मंडी में बेचा जा रहा है. आरोप के बाद से ललितपुर जिला प्रशासन में खलबली मची हुई है. मामले पर संज्ञान लेते हुए इसके जांच के आदेश जारी किए हैं. ललितपुर जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. 

उन्होंने प्रथम दृष्टया सागर में बरामद किए गये अनाज को गरीबों में बांटा जाने वाला राशन नहीं माना है. बल्कि व्यापारी द्वारा मंडी शुल्क की चोरी कर उसे सागर जिले के सीहोरा मंडी में बेचे जाने का प्रकरण माना है. इसमें एक व्यापारी विनोद जैन का नाम भी सामने आ रहा है. जिलाधिकारी ने आगे की विस्तृत जांच के लिये SDM मड़ावरा और अपर जिलाधिकारी राजस्व को निर्देश जारी किए है.

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -