जब इंसान के सिर पर उग आया सींग, देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग....

Sep 13 2019 05:47 PM
जब इंसान के सिर पर उग आया सींग, देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग....

सागर: अभी तक आपने हॉलीवुड फिल्म हेलबॉय में देखा होगा कि, किसी शख्स के सिर पर सींग हैं,  लेकिन वास्तविक जिंदगी में भी एक इंसान ऐसा है जिसके सिर के बीचों बीच एक सींग उग आया है. यह मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले का है, जहां एक शख्स के सिर पर बीचो-बीच 4 इंच से बड़ा सींग उग आया था. सींग बिल्कुल असली और ठोस था. मेडिकल साइंस में यह अभी तक का दुर्लभ केस है. 

सींग निकलने के बाद युवक भी हैरान रह गया और अपनी समस्या लेकर डॉक्टर से मिला, जिसके बाद मामला देखकर खुद डॉक्टर भी दंग रह गए. हालांकि, एक प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन के बाद युवक को इस सींग से निजात मिल गई है. यह घटना सागर के रहली के पटना की है, यहां के निवासी श्यामलाल यादव पिछले 5 वर्षों से सिर पर सींग लेकर घूम रहे थे. वैसे तो उन्हें सींग से कोई खास समस्या नहीं थी, लेकिन असहज अवश्य लगता था.

लगभग 5 वर्ष पूर्व श्यामलाल के सिर में जोरदार चोट लग गई थी, उसके कुछ दिनों बाद उनके सिर में सीग निकलने लगा था. कई डॉक्टरों को दिखाया, किन्तु कोई फायदा नहीं हुआ तो श्यामलाल ने स्थानीय बाल काटने वाले नाई से कई बार सींग को उगने के साथ ही ब्लैड से कटवा दिया, फिर भी सींग बार-बार फिर निकल आया. उन्होंने कई डॉक्टर्स को भी दिखाया, लेकिन उनकी समस्या हल नहीं हुई. इसके बाद उन्होंने सागर के भाग्योदय तीर्थ अस्पताल में डॉ. विशाल गजभिये से मिलकर अपनी परेशानी बताई. जहां पिछले दिनों ऑपरेशन कर उन्हें सींग से निजात दिलाई गई.

World Suicide Prevention Day : मन में नहीं आने दें सुसाइड का ख्याल, ऐसे करें Life Save

पिता के निधन से दुःख में डूबा यह बिग बॉस कंटेस्टेंट, सेलेब्स को लगा झटका

वित्त राज्यमंत्री ने सरकारी बैंकों से एनपीए को लेकर की यह अपील