MP: डेल्टा प्लस वैरिएंट के 5 मरीजों में से 1 की मौत, बचने वाले 4 मरीजों ने लगवाई थी वैक्सीन
MP: डेल्टा प्लस वैरिएंट के 5 मरीजों में से 1 की मौत, बचने वाले 4 मरीजों ने लगवाई थी वैक्सीन
Share:

उज्जैन: मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर हो रही है, वहीं दूसरी तरफ डेल्टा प्लस वैरिएंट तबाही मचाने के लिए तैयार हो रहा है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत मध्य प्रदेश के उज्जैन में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत हुई है। आपको बता दें कि राज्य में अब तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के 5 मामले सामने आ चुका है। ऐसे में उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह ने इस बारे में पुष्टि कर दी है। जी दरअसल डेल्टा प्लस वैरिएंट के 3 मामले भोपाल और 2 मामले उज्जैन में सामने आए हैं। आपको बता दें कि बीते बुधवार को उज्जैन की एक महिला मरीज की मौत हो गई।

इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ जिस महिला की मौत हुई है, उन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई थी। वही बताया जा रहा है कि महिला के पति ने वैक्सीन ली थी और वो ठीक हैं। इस बारे में मध्य प्रदेश सरकार ने जानकारी दी है। बताया जा रहा है मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के 5 में से 4 मरीजों ठीक हो चुके हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर घर भी भेजा जा चुका है। दूसरी तरफ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि ''राज्य में अब तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के 5 मामले सामने आए हैं। इसे लेकर राज्य स्तर पर समीक्षा होगी। राज्य में डेल्टा प्लस वैरिएंट से एक मौत दर्ज की गई है। जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई गुई थी, वो डेल्टा प्लस वैरिएंट को मात देने में कामयाब रहे हैं।''

इसके अलावा मंत्री विश्वास सारंग ने यह भी बताया कि, ''डेल्टा प्लस वैरिएंट से एक मरीज की मौत हुई है, जिस मरीज की मौत हुई है उन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई थी। वहीं स्वस्थ हुए चारों मरीजों ने पहले ही वैक्सीन लगवा ली थी।'' आप सभी को बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते मंगलवार को डेल्टा प्लस वैरिएंट को वैरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित किया था। यानी इस वैरिएंट को गंभीर श्रेणी में रखा गया है।

जम्मू-कश्मीर: PM मोदी के साथ आज नेताओं की अहम बैठक, IG बोले- 'इंटरनेट बंद करने की खबर झूठी'

अमेज़न इंडिया ग्राहकों के बीच बढ़ाएगा अपना विश्वास

ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स ने कहा- "राज्यों को फिर से खोलना विवेकपूर्ण नहीं है...."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -