यूट्यूब देखकर सीखा चोरी करने का तरीका, और माहिर चोर बन गए नाबालिग बच्चे

Jul 19 2019 10:39 AM
यूट्यूब देखकर सीखा चोरी करने का तरीका, और माहिर चोर बन गए नाबालिग बच्चे

रतलाम: इंटरनेट से एक ओर जहां लोगों को तरह-तरह की सुविधाएं मिल रही हैं तो वहीं कुछ लोगों के लिए यह गलत चीजें सीखने का माध्यम भी बन गया है. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हाल ही में पुलिस के हाथ 2 ऐसे बच्चे लगे हैं, जिन्होंने Youtube से चोरी की ट्रेनिंग लेकर चोरियां शुरू कर दी. दरअसल, क्षेत्र में लगातार मोबाइल लूट की वारदात होने पर सीएसपी अगम जैन के निर्देश पर औद्योगिक थाना पुलिस जावरा ने एक दल का गठन किया था.

पुलिस दल के सदस्य मोबाइल चोरी व लूट की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जगह-जगह दबिश दे रहा था. इस दौरान पुलिस दल को मोबाइल लूट करने वाले एक गिरोह का पता चला. दो संदेही नाबालिग को गुरुवार को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई. उन्होंने अपने दो साथियों के साथ बाइक से मोबाइल चोरी और लूट करना कबूला. उनके पास से पांच मोबाइल बरामद किए गए. वहीं तीनों में से एक आरोपी अभी फरार है. पूछताछ में सामने आया है कि मोबाइल चोरी करने वाले इन बच्चों ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर चोरी करना सीखा है. यूट्यूब पर मोबाइल चोरी के वीडियो देखकर बच्चों ने खुद इन तरीकों का प्रयोग किया और मोबाइल चोरी करने लगे.

सीएसपी अगम जैन ने बताया है कि फरियादी सचिन धाकड़ निवासी अरिहंत कॉलोनी जावरा ने औद्योगिक थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि पहाड़िया रोड पर वह चहलकदमी करते हुए मोबाइल पर बात कर रहा था. बात करने के बाद सचिन ने मोबाइल को रोड किनारे पुलिया की मुंडेर पर रखा. इस दौरान 2 अज्ञात बदमाश बाइक से आए और मोबाइल चुराकर भाग गए. पुलिस ने बताया कि दोनों नाबालिगों से सवाल-जवाब किया जा रहा है. दोनों गिरफ्तार नाबालिग को बाल अदालत में पेश किया जाएगा.

झारखण्ड: जामताड़ा से पुलिस ने पकड़े तीन ट्रक मवेशी, तस्कर गिरफ्तार

बेगूसराय में बस कारोबारी के घर बड़ी चोरी, लाखों के गहने और लायसेंसी बंदूक पर मारा हाथ

दुबई से शरीर में छिपाकर ला रहे थे सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर पुलिस ने दबोचा