रतलाम में दो माह में 90 नवजात की मौत, जांच के आदेश
रतलाम में दो माह में 90 नवजात की मौत, जांच के आदेश
Share:

रतलाम: राजस्थान के कोटा के जिला अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला अभी विवादों में है, इस बीच मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में पिछले दो महीनों में 90 नवजात शिशुओं की मौत का मामला प्रकाश में आया है। यह मौतें स्पेशल न्यू बॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में भर्ती हुए नवजात शिशुओं की है। यहां मौतों की वजह क्या है, इसकी जांच कराई जा रही है ।

जानकारी के मुताबिक, बीमार नवजात शिशुओं को SNCU में भर्ती कराया जाता है। रतलाम के SNCU में भी बीमार नवजात शिशुओं को एडमिट कराया गया। इनमें से बड़ी तादाद में बच्चों में सांस की बीमारी और कम वजन की समस्या थी। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रभाकर ननावरे ने गुरुवार को मीडिया को बताया है कि, "बीते दो महीने के आंकड़े जो उन्होंने जुटाए है, वह इस बात की पुष्टि करते है कि इस अवधि में SNCU में 90 नवजात शिशुओं की जान गई है।'' 

उन्होंने कहा कि ''यह मौतें कैसे हुई है, वजह क्या थी। इसकी जांच कराई जा रही है। जांच दल कारणों का पता कर रहा है।"  सूत्रों के मुताबिक, यदि किसी महीने में कुल भर्ती नवजातों की 12 से 15 फीसदी तक मौत होती है, तो सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक यह सामान्य है।

PDP नेता का बड़ा बयान, कहा- टू नेशन थ्योरी ना तो सावरकर की थी, ना जिन्ना की, बल्कि....

हवाई यात्रा करने के लिए जबरदस्त ऑफर, महज 995 रुपए में टिकट दे रही विस्तार एयरलाइन

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या है नए रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -