MP: सबसे स्वच्छ शहर के पब्लिक टॉयलेट में बिक रहे थे अंडे और मटन, पहुंचे नगर निगम अधिकारी

इंदौर: हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि स्वच्छता के मामले में सबसे पहले नम्बर पर अगर कोई है तो वह है इंदौर। अब हाल ही में इसी शहर से जुडी एक खबर आई है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। जी दरअसल इंदौर के टॉयलेट में अंडे और मटन की बिक्री हो रही है। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है। सामने आने वाली खबरों को माने तो इस घटना को मध्य प्रदेश के इंदौर का बताया जा रहा है। यहाँ पर पब्लिक टॉयलेट का इस्तेमाल अंडे और मटन की बिक्री के लिए किया जा रहा है। इस बारे में जैसे ही नगर निगम के अधिकारियों को खबर मिली वैसे ही वह वहां पहुँच गए।

अब इस मामले में अधिकारियों ने बात की। उनका कहना है कि, 'शौचालय के मालिक से तुरंत एक हजार रुपए का जुर्माना वसूल गया है।' कहा जा रहा है अब इस मामले को लेकर सुलभ इंटरनेशनल से भी 20 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया जाएगा। नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अभय राजनगांवकर ने कहा है कि, 'लोहा मंडी इलाके में निरीक्षण के दौरान एक टॉयलेट के अंदर मटन और अंडे का व्यवसाय चलाया जा रहा था। जब इस बात का खुलासा हुआ तो सब हैरान रह गए, क्योंकि इसकी भनक तक किसी को नहीं थी। अवैध कारोबार को लेकर तत्काल एक हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।' इसके अलावा अभय राजनगांवकर ने यह भी बताया है कि 'गैर सरकारी संस्था को इस मामले को लेकर नोटिस भी जारी किया गया है और उससे जवाब मांगा गया है।'

इसके अलावा सुलभ इंटरनेशनल पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। वैसे इंदौर के बारे में बात करें तो यह शहर पिछले 4 साल यानी 2017, 2018, 2019 और 2020 में पूरे देश में स्वच्छता के मामले में नंबर एक पर बना रहा है। ऐसे में नगर निगम अधिकारियों की इस साल भी यही कोशिश है कि इंदौर स्वच्छता के मामले में एक नम्बर पर आए।

'MayDay' के सेट पर पहुंचे अमिताभ, कहा- 'पहला दिन सचमुच एक डरावने सपने जैसा'

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने आतंकवाद का अलर्ट किया जारी

पाकिस्तान में एलियंस? पायलट ने कराची और लाहौर के बीच देखा यूएफओ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -