MP: कल से हड़ताल पर हैं निजी स्कूल-कॉलेज, ऑनलाइन भी नहीं होगी पढ़ाई
MP: कल से हड़ताल पर हैं निजी स्कूल-कॉलेज, ऑनलाइन भी नहीं होगी पढ़ाई
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में अब निजी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल और कॉलेज शासन के खिलाफ एकजुट हो चुके हैं। जी दरअसल स्कूल और कॉलेज खोले जाने का निर्णय नहीं हो रहा है इस वजह से विरोध सख्त हो चुका है। आने वाले मंगलवार यानी कल सभी निजी स्कूल-कॉलेज बंद रहने वाले हैं। बताया जा रहा है यहां पर कल किसी भी तरह का न तो कार्य और न ही पढ़ाई होगी। ऑनलाइन पढ़ाई भी नहीं करवाई जाएगी। हाल ही में एसोसिएशन ऑफ अन-एडिड प्राइवेट स्कूल्ज मध्य प्रदेश के उपाध्यक्ष विनी राज मोदी ने बताया कि 'पहले 14 दिसंबर को ही मुख्यमंत्री आवास घेराव की योजना थी, लेकिन बाद में शासन को कुछ और समय देने का निर्णय लिया गया। इस वजह से अब पहले मंगलवार को सभी निजी स्कूल और कॉलेज बंद रखे जाएंगे। इसके बाद भी अगर मांग नहीं मानी जाती हैं तो फिर 16 को प्रदर्शन करेंगे।'

वैसे हम आपको बता दें कि प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स मध्य प्रदेश के पदाधिकारियों ने 14 एवं 15 को घोषित विरोध प्रदर्शन में परिवर्तन कर दिया है। नए कार्यक्रम को देखा जाए तो अगर 14 दिसंबर तक सरकार आदेश जारी नही करेगी तो 15 दिसंबर को पूरे प्रदेश के स्कूल कॉलेजों में ऑनलाइन क्लासेस संचालित नही होंगी। इसी के साथ ही 16 दिसंबर को सरकार की शिक्षा के प्रति अनदेखी एवं मनमाने आदेशों के खिलाफ पूरे प्रदेश के शिक्षक, संचालक, पालक एवं छात्र भोपाल के यादगार-ए- शाहजहानी पार्क में सुबह 11 बजे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे।

क्या है मांगे- केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों / SOP के अनुसार कक्षा नौंवी से बारहवीं के स्कूल तुरंत खोले जाए। इसके अलावा विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी के नियमानुसार कक्षाओं में बिठाया जा सकता हैं जिससे नौवीं से बारहवीं के सभी विद्यार्थी को प्रतिदिन विद्यालय बुलाया जा सकेगा। दिसंबर माह में कक्षा 9 वीं से 12वी की कक्षाओं के सफलतापूर्वक संचालन के उपरांत कक्षा छठवीं से आठवीं तक के स्कूल 4 जनवरी 2021 से खोले जाए। इसी के साथ कक्षा पहली से पांचवी तक में ऑनलाइन क्लासेज यथावत चालू रहें एवं इन कक्षाओं को शुरू करने अथवा ना करने पर निर्णय 15 जनवरी के बाद कक्षा 6 वीं से 12वी की कक्षाओं के सफलतापूर्वक संचालन के प्रभाव का अध्ययन करने के उपरांत लिया जाए। इसके अलावा भी अन्य कई मांगे हैं जो की जा रही है।

कड़ाके की ठंड में ठिठुरेगी जनवरी, मौसम विभाग ने जारी किया 'Cold Day' का अलर्ट

आज दायर होगी गिरफ्तार रिपब्लिक TV के CEO की जमानत याचिका

सुशांत केस पर बोले शेखर सुमन- 'आवाज फिर से बुलंद करें'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -