अभिनन्दन जैसी मूछें रखने पर निलंबित हुआ MP का पुलिसकर्मी, Video हुआ वायरल
अभिनन्दन जैसी मूछें रखने पर निलंबित हुआ MP का पुलिसकर्मी, Video हुआ वायरल
Share:

इंदौर: कई जगहों पर पुलिस को मूँछ भत्ता दिया जाता है। इसका उद्देश्य है कि पुलिसकर्मी रौबदार दिखें। कई दफा पुलिसकर्मियों को मूँछ के लिए सम्मानित भी किया जाता है। किन्तु मध्य प्रदेश से एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसमें मूँछ नहीं कटवाने पर सिपाही को निलंबित कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिपाही ने अपने को राजपूत और मूँछ को स्वाभिमान का विषय बताते हुए कटवाने से मना कर दिया और कहा कि उसे निलंबन स्वीकार है।

 

हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इस संबंध में विवाद होने के बाद इस पुलिसकर्मी को पुनः बहाल भी कर दिया गया है। किन्तु, पुलिसकर्मी की बहाली की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। मूँछ के कारण निलंबित किए गए मध्य प्रदेश पुलिसकर्मी का नाम राकेश राणा हैं। निलंबन के बाद सोशल मीडिया में उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें वे निलंबन कबूल करने और मूँछ न कटवाने की बात कहते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में सिपाही राकेश राणा कह रहे हैं कि, 'सर का कहना था कि मूँछ कटवा लीजिए। मेरा ये मानना है कि मूँछ तो कटवाऊँगा नहीं, क्योंकि मैं राजपूत परिवार से आता हूँ। यह स्वभिमान वाली बात है। पुलिस विभाग में भी मूँछ रख कर अच्छा लगता है। पुलिस विभाग में कई IPS अफसर भी मूँछ रखते हैं। मेरे ऊपर जो आपत्ति उठाई गई है, वो समझ से परे है। मुझे ही क्यों टोका गया मूँछ पर? मैं अपना निलंबन स्वीकार करता हूँ।'

बता दें कि राकेश राणा भोपाल को-ऑपरेटिव फ्रॉड एवं लोक सेवा गारंटी विंग में पदस्थ थे। वो स्पेशल DG के वाहन चालक के पद पर कार्यरत थे। वहीं, विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, राणा के चेहरे पर मूँछ का स्टाइल भद्दा लगता था। इसके कारण उन्हें कई बार मूँछ कटवाने के लिए कहा गया, मगर उन्होंने अनसुना कर दिया। आख़िरकार 7 जनवरी (शुक्रवार) को उन्हें निलंबित कर दिया गया।

भीषण बर्फीला तूफ़ान और उसके सामने 'चट्टान' की तरह खड़ा भारतीय सेना का जवान..देखें Video

यूपी में तैनात होंगे केंद्रीय बलों के 25 हज़ार जवान, चुनाव के दौरान ये रहेगा 'सुरक्षा प्लान'

कोरोना मरीजों में खौफनाक इजाफा, पिछले 24 घंटे में मिले 1.79 लाख नए मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -