चोरी छुपे बेचा जा रहा था गुटखा व तंबाकू, इस वाहन के इस्तेमाल ने किया हैरान

शिवपुरी:  पुरे देश भर में कोरोना की वजह से लॉकडाउन की अवधी को बढ़ा दिया गया है. वहीं लॉकडाउन में गुटखा-तंबाकू की बिक्री की पूरी तरह से पाबंदी लगी है. ऐसे में गुटखा व तंबाकू दो से तीन गुना महंगे दामों पर चोरी छुपे बेचा जा रहा है. सिटी कोतवाली पुलिस ने पुराने प्राइवेट बस स्टैंड के अंदर पुराने तांगा स्टैंड वाली गली में बोलेरो गाड़ी में गुटखा-तंबाकू बेचते हुए एक युवक को पकड़ा है. यहां चौकाने वाली बात यह है कि जिस बोलेरो गाड़ी का गुटखा-तंबाकू की दुकान के रूप में इस्तेमाल हो रहा था, वह पीआईयू में किराए पर लगी हुई है. यही नहीं लॉक डाउन के लिए उक्त गाड़ी विधिवत अधिग्रहित है. गाड़ी को कोई ना रोके, इसके लिए आदेश की कॉपी भी गाड़ी के आगे कांच पर चिपकी मिली है. लॉक डाउन में गाड़ी का सही इस्तेमाल करने की बजाय दुरुपयोग होते पाया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक सिटी कोतवाली टीआई बादाम सिंह यादव को गुरुवार की सुबह 10 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति बोलेरो गाड़ी में तंबाकू गुटका आदि अवैध रूप से बेचने के लिए खड़ा हुआ है. पुराने प्राइवेट बस स्टैंड के सामने पुराना तांगा स्टैंड पहुंचे तो बोलेरो क्रमांक एमपी33 सी8941 खड़ी मिली. पुलिस को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा. पुलिस ने युवक को पकड़कर नाम व पता पूछा. युवक ने अपना नाम विमल झा (35) पुत्र रामकिशन झा निवासी झींगुरा शिवपुरी का होना बताया. साथ ही उसने खुद को बोलेरो गाड़ी का चालक बताया.  

गौरतलब है की बोलेरो की तलाशी ली तो अंदर गुटखा कंपनी तानसेन, राजश्री, विमल, करमचंद के कुल 95 पैकेट रखे मिले. जिसकी कीमत करीब 10 हजार रुपए आंकी गई है. पुलिस ने विमल से गुटखा बेचने संबंधी लाइसेंस व अनुमति मांगी तो वह उपलब्ध नहीं करा सका. विमल उक्त सामग्री का बिल भी नहीं दे पाया. इसके बाद माल सहित बोलेरो जब्त करके कोतवाली थाने ले आए. वाहन सहित माल जब्त कर आरोपी विमल झा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है.

कोरोना के बीच इंदौर ने ली राहत की सांस, वायरस से 4 और लोगों ने जीती जंग

उज्जैन में कोरोना के मरीजों की संख्या 27 तक पहुंची

जबलपुर में नहीं आए कोरोना के नए मामले सामने, अब तक 13 पॉजिटिव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -