एडिट कर अपलोड किया CM शिवराज का फर्जी वीडियो, पत्रकार परवेज इक़बाल गिरफ्तार
एडिट कर अपलोड किया CM शिवराज का फर्जी वीडियो, पत्रकार परवेज इक़बाल गिरफ्तार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस की अपराध शाखा ने मुंबई के एक यूट्यूबर और पत्रकार को यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नई आबकारी नीति को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान के एडिटेड वीडियो को अपलोड करने के आरोप में अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार द्वारा नई शराब नीति के ऐलान के बाद आरोपित इकबाल परवेज ने फर्जी वीडियो पोस्ट किया था।

क्राइम ब्रांच भोपाल के पुलिस उपायुक्त (DCP) अमित कुमार ने जानकारी दी है कि हमें गुरुवार को उसके बारे शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसके बाद 45 वर्षीय स्वतंत्र पत्रकार इकबाल परवेज को महाराष्ट्र के पास ठाणे जिले में स्थित मीरा रोड से अरेस्ट किया गया है। गिरफ्तारी के बाद उसे शनिवार को भोपाल लाया गया है। परवेज पर सीएम शिवराज सिंह के बयानों को एडिट कर फर्जी वीडियो बनाने का इल्जाम है। आरोपित ने इस वीडियो को यूट्यूब सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया था। परवेज के खिलाफ IPC और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, परवेज अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) का छात्र रह चुका है, वह मूल रूप से बिहार का निवासी है और कई राष्ट्रीय चैनलों में बतौर पत्रकार काम कर चुका है। वह बीते 15 वर्षों से मुंबई में काम कर रहा है। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में परवेज स्वतंत्र पत्रकार है और अपनी खबरों को यूट्यूब पर पोस्ट करता है। पुलिस आयुक्त (एसीपी) के असिस्टेंट शिवपाल कुशवाहा ने कहा कि इकबाल परवेज ने ‘सच सबसे तेज’ नामक एक YouTube चैनल पर ‘ये क्या बोल रहे हैं भाजपा के मुख्यमंत्री’ नाम से वीडियो शेयर किया था। वीडियो में सीएम शिवराज चौहान के एक पुराने वीडियो को एडिट कर नई आबकारी नीति के लिए दिए गए उनके बयान से जोड़ा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि शराब पीने के बाद लोग ‘जय श्री राम’ के नारे लगाएँगे। बता दें कि पूछताछ के दौरान उसने सीएम चौहान के बयान के वीडियो को एडिट कर उसे अपलोड करने की बात कबूल कर ली है। इस मामले में कितने लोग और शामिल हैं, इस प्रकार की हरकत करने का उनका मकसद क्या था, इस संबंध में इकबाल से पूछताछ की जा रही है।

एक्ट्रेस बनाने का झांसा देकर नाबालिग से बलात्कार, आरोपी निजामुद्दीन गिरफ्तार

'मेरे नैना सावन भादो, फिर भी मेरा मन प्यासा...', गाकर ASI ने खा लिया जहर, मौत

'सुसाइड करने जा रही हूं, बस चेहरा देख लेना', पापा को फोन कर छठी मंजिल से कूदी मॉडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -