व्‍यापमं घोटाला : मप्र पुलिस ने स्कूल संचालक सहित 2 को किया गिरफ्तार
व्‍यापमं घोटाला : मप्र पुलिस ने स्कूल संचालक सहित 2 को किया गिरफ्तार
Share:

भोपाल। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले के अपराधी पकड़ने बाद भले ही मध्य प्रदेश सरकार सतर्कता बरत रही हो, लेकिन मुन्ना भाइयों के ऊपर नकेल कसने में कामयाब नही हो पा रही है। पिछले दिनों हुई मध्य प्रदेश वन दारोगा की परीक्षा में मांट (मथुरा) के एक युवक के बदले बिहार का मुन्ना भाई बैठा था। उसके पकड़े जाने के बाद परीक्षार्थी का पर्दाफाश हुआ। मध्य प्रदेश पुलिस गुरुवार को परीक्षार्थी और उसके स्कूल संचालक चचेरे भाई को गिरफ्तार करके ले गई।

खुलासा हुआ की स्कूल संचालक ने ही 5 लाख रुपये के एवज में मुन्ना भाई की सेटिंग कराई थी। करीब 2 महीने पहले हुई मध्य प्रदेश वन दारोगा पद की परीक्षा के लिए मांट के मूला गांव का रहने वाला सुधेश रावत ने आवेदन किया था। उसके चचेरे भाई व स्कूल संचालक मुकेश ने परीक्षा में पास कराने की सेटिंग कराई थी। मध्य प्रदेश पुलिस ने जानकारी दी की मुकेश ने मध्यस्थ के जरिये बिहार के मुन्नाभाई से 5 लाख रुपये में सौदा तय किया था। इस एग्जाम का परीक्षा सेंटर देवास जिले में था।

सुधेश के बदले बिहार के युवक ने परीक्षा दी थी। पैसे लेकर दूसरे युवकों द्वारा परीक्षा दिलवाने वाले गिरोह को पिछले दिनों देवास के नाह दरवाजा थाना पुलिस ने दबोचा। इस गिरोह में वह युवक भी था जो सुधेश की जगह परीक्षा में बैठा था। पूछताछ में उसने पुलिस के सामने सुधेश और मुकेश नाम काबुल दिए। गुरुवार सुबह स्थानीय पुलिस के साथ पहुंची मध्य प्रदेश पुलिस ने जेएसएम पब्लिक स्कूल से मुकेश और घर से सुधेश को हिरासत में ले लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -