'ईसाई धर्म अपना लो, एक लाख रूपये मिलेंगे', गिरफ्तार हुआ धर्म परिवर्तन का लालच देने वाला युवक

'ईसाई धर्म अपना लो, एक लाख रूपये मिलेंगे', गिरफ्तार हुआ धर्म परिवर्तन का लालच देने वाला युवक
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के ग्रामीण क्षेत्र की खुड़ैल थाना पुलिस ने एक लड़के की शिकायत पर राहुल नाम के लड़के को गिरफ्तार किया है। उसपर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अपराधी तकरीबन 25-30 लोगों को पैसों का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश कर रहा था। इस बात की खबर लगते ही कुछ गांववाले मौके पर पहुंचे तथा विरोध कर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपराधी राहुल को गिरफ्तार कर लिया है।

इंदौर ग्रामीण एसपी भगवत सिंह विरदे ने बताया कि, धर्मांतरण का मामला इंदौर से सटे ग्रामीण थाना क्षेत्र खुड़ैल का है। मूलतः खंडवा का रहने वाला लड़का राहुल बरगुंडा धर्मांतरण की कोशिश में वह अक्सर खुड़ैल और आसपास के गांवों में आता जाता रहता था। बृहस्पतिवार को भी वह खुड़ैल गांव के एक मकान में अपने परिचित के यहां पहुंचा था। उसने तकरीबन 25 से 30 गांव के लोगों को इकट्ठा करके गांव के लोगों को सम्बोधित करते हुए हिन्दू देवी देवताओं को लेकर कई आपत्तिजनक बातें कही तथा ईसाई धर्म को श्रेष्ठ बताया। 

आगे एसपी ने बताया कि, आखिर में उसने मौके पर जमा ग्रामीणों पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाना आरम्भ किया। साथ ही ईसाई धर्म अपनाने पर प्रति परिवार एक लाख रूपये देने का भी लालच दिया जा रहा था। इसकी शिकायत खुड़ैल पुलिस से की गई थी। खबर प्राप्त होते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस ने पूरे मामले में शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर अपराधी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। कहा जा रहा है कि राहुल ग्रामीणों से कह रहा था कि वे हिन्दू धर्म त्याग कर यीशु की शरण में आने को तैयार हो जायें। प्रभु यीशु ने आप सभी के लिए स्वर्ग से सीढ़ी भेजी है। आप सभी का ईसाई मिशनरी में स्वागत है। धर्म परिवर्तित कर यीशु की शरण में आने वाले प्रत्येक परिवार को एक लाख रूपये दिए जाएंगे। मिशनरी स्कूल में बच्चों को मुफ्त शिक्षा भी देने की बात कही जा रही थी। फिलहाल पुलिस ने धर्मांतरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज का अपराधी से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि अपराधी से पूछताछ के बाद इस मामले में और भी कई अपराधियों के नाम सामने आ सकते हैं।

'महागठबंधन बनते ही CBI को हुआ दिव्य ज्ञान', तेजस्वी से पूछताछ पर बोली JDU

कुत्ते के पिल्ले को लड़के ने दी दर्दनाक मौत, वीडियो देखकर काँप उठेगी रूह

'मेरे भाषण से डर गए पीएम मोदी..', प्रेस वार्ता में बोले राहुल गांधी- मैं तपस्या करता रहूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -