मध्य प्रदेश में आज से ऑनलाइन मोड पर शुरू होगा राष्ट्रीय कला उत्सव
मध्य प्रदेश में आज से ऑनलाइन मोड पर शुरू होगा राष्ट्रीय कला उत्सव
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय कला उत्सव इस बार ऑनलाइन मोड में किया जाने वाला है। मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल में राज्य के चयनित 18 प्रतिभागियों के साथ कला उत्सव आरसीवीपी नरोन्हा प्रशासन अकादमी में आज से शुरू होने वाला है। यह उत्सव 11 से 21 जनवरी तक संपन्न होने के बारे में कहा गया है। आपको हम यह भी बता दें कि इसे स्कूल शिक्षा विभाग और भारत सरकार द्वारा साल 2015 से किया जा रहा है। यह उच्चतर माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों की कला प्रतिभा को बढ़ावा देने के मकसद से हर साल किया जाता है। इसका नाम राष्ट्रीय कला उत्सव है जो हर साल आयोजित होता है।

वहीँ इस साल भी इसका आयोजन हो रहा है लेकिन ऑनलाइन। जी दरअसल कला उत्सव में विभिन्न राज्यों के प्रतिभागियों को अन्य राज्यों की सांस्कृतिक विरासत को समझने का अवसर मिलता है। इसके अलावा संस्कृति का भी आदान-प्रदान होता है और भारतीय संस्कृति की कला संस्कृति और विरासत को प्रोत्साहन मिलता है।

आप सभी जानते ही होंगे कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोविड-19 प्रोटोकॉल है। इसी कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप ऑनलाइन मोड पर आज से 21 जनवरी के मध्य कला उत्सव होगा। इस दौरान राज्य के विभिन्न विधाओं जैसे- संगीत गायन, वाद्य, नृत्य, शास्त्रीय लोक गायन, मूर्तिकला स्थानीय खेल खिलौने में बच्चे प्रशासन अकादमी के भोपाल स्थित स्टूडियो में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इसका सीधा प्रसारण सीआईईटी, एनसीईआरटी के स्टूडियो में किया जाएगा।

BB14 से बेघर होते ही शादी को लेकर जैस्मिन ने किया चौकाने वाला खुलासा

राजद्रोह केस: आज कंगना रनौत की याचिका पर HC में होगी सुनवाई

बर्ड फ्लू की पुष्टि करने वाला आठवां राज्य बना महाराष्ट्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -