ये हैं सत्तर साल के नौजवान, जिनके करतब आपके शरीर में भी डाल देंगे जान
ये हैं सत्तर साल के नौजवान, जिनके करतब आपके शरीर में भी डाल देंगे जान
Share:

नरसिंहपुर: जिस उम्र की ढलान पर लोग आराम करना पसंद करते हैं या स्वास्थ्य लाभ लेते हैं, उस दौर में भी जब एक 71 वर्षीय शख्स ऐसे करतब करे जिसे करना युवाओं के लिए भी करना आसान न हो तो इसे अजब-गज़ब ही कहा जाएगा. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आइये आखिर हम मिलते हैं ऐसी शख्सियत से, जो नरसिंहपुर में रहते हैं.

सूर्योदय के साथ घर से निकले योग के ये ऐसे अभ्यासी हैं जो 'करो योग और रहो निरोग' का संदेश दुनिया को दे रहे हैं. वाकई सत्तर वर्ष का ये नौजवान आयु के आगे हरने को तैयार नहीं है. वे आयु की परेशानियों को सीधी चुनोती दे रहा है. हम बात कर रहे हैं नरसिंहपुर जिले की करेली तहसील में रहने वाले प्रकाश पेठिया की. जिन्हें कोई रबरमेन कहता तो कोई योगी. 

सुबह होते ही शहर की सड़कों पर इनके साइक्लिंग के कुछ दृश्य हर किसी को हैरानी में डाल देते हैं. सूर्योदय हुआ नहीं की करेली शहर की सड़कों पर करतब दिखता गाता गुनगुनाता झूमता झुमाता निकल जाता है. जिस तरह साइकिल से हाथ छोड़कर ये साइकिल पर व्यायाम करते हैं वह किसी आश्चर्य से कम नहीं हैं, जो इन्हें पहचानते हैं वे इन्हें झुककर सलाम करते हैं और जो नहीं जानते वे इन्हें जानने की जिज्ञासा रखते हैं. 

नौसेना से लेकर BSF तक सभी कर रहे योग अभ्यास, कल मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जाने से सिद्धू का इंकार, अब आगे ऐसे समीकरण

'शिल्पा शेट्टी' ने योग करते हुए शेयर की ये शानदार तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -