इंदौर-भोपाल में अनिवार्य हुआ मास्क पहनना, महाशिवरात्रि के लिए जारी हुए निर्देश

By iti mishra
Feb 23 2021 10:14 AM
इंदौर-भोपाल में अनिवार्य हुआ मास्क पहनना, महाशिवरात्रि के लिए जारी हुए निर्देश

भोपाल: महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना मामलों के चलते अब इंदौर और भोपाल में अलर्ट जारी कर दिया गया है। अब यहाँ मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जी दरअसल 12 जिलों में सबसे ज्यादा कोरोना का खतरा बताया जा रहा है। हाल ही में CM शिवराज सिंह चौहान की समीक्षा बैठक हुई और इसी के बाद आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। गृह विभाग ने जो आदेश जारी किया है उसमे इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर और अलीराजपुर के कलेक्टर को ज्यादा सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए कहा जा चुका हैं।

जी दरअसल इन 12 जिलों में सबसे अधिक महाराष्ट्र से लोग आते हैं। अब महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की सीमा क्षेत्र में आवश्यक टेंपरेचर चेक करने की व्यवस्था के निर्देश भी दिए गए। इसके अलावा मास्क नहीं पहनने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश जारी किये जा चुके हैं। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'कोरोना के संबंध में लगातार सतर्कता जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही विकराल रूप ले सकती है।' इसके अलावा मुख्यमंत्री ने इंदौर और भोपाल में तत्काल मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इसी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि, 'शिवरात्रि के पर्व पर प्रदेश में लगाने वाले मेलों में सतर्कता और जागरूकता आवश्यक है। शिवरात्रि के अवसर पर छिंदवाड़ा और बैतूल में लगने वाले मेलों में महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इसी के कारण संबंधित जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठक कर मेलों के आयोजन और आवश्यक सावधानियों के संबंध में समय रहते निर्णय लें।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि प्रदेश में पिछले हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में लगातार बढ़त दिख रही है। बीते 7 दिनों में प्रतिदिन इंदौर में 110, भोपाल में 57, जबलपुर में 12 मामले आ रहे हैं। इसी वजह से सतर्कता बरतना जरुरी हो गया है।

आयकर विभाग को मिली MP के कांग्रेस विधायक की 450 करोड़ की अघोषित कमाई

अमेरिका में अब तक कोरोना से गई 5 लाख जाने

पन्ना में चमकी मजदूरों की किस्मत, मिले हीरे