मंदसौर: खाद्य विभाग की बड़ी कार्यवाही, नष्ट किया 6 क्विंटल दूषित मावा, गोदाम सील
मंदसौर: खाद्य विभाग की बड़ी कार्यवाही, नष्ट किया 6 क्विंटल दूषित मावा, गोदाम सील
Share:

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में प्रशासन और खाद्य विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 600 किलो दूषित मावे को नष्ट कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशासन ने यह मावा एक छापेमार कार्रवाई के दौरान बरामद किया गया था, जब्त किया गया मावा 4 महीने पुराना बताया जा रहा है. दूषित मावा गुरुवार को सीतामऊ में नेहा स्वीट्स के गोदाम मेहता मावा भंडार में की गई छापेमारी की कार्रवाई में बरामद  किया गया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दूषित मावे का उपयोग आने वाले राखी के त्यौहार के दौरान सप्लाई किया जाना था.

प्रशासन और खाद्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए इसी संस्थान के 1575 किलो मावे से भरे गोदाम को भी सील कर दिया है और जांच के लिए सैंपल भेज दिए गए हैं. मावे के नष्टिकरण की प्रक्रिया एक निर्जन स्थान पर जेसीबी की सहायता से की गई. एक गड्ढा खोदकर इसमें दूषित मावा  डाल कर, उस स्थान को मिट्टी से भर दिया गया. इस पूरे मामले में खाद्य अधिकारियों कि भूमिका संदेह के दायरे में रही. इन पर भी प्रशासकीय टीम ने विश्वास नहीं किया और एन वक़्त पर जिला खाद्य अधिकारी को एसडीएम ने छापा मारने के स्थान के बारे में जानकारी दी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रशासन ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को अचानक ही छापेमारी की कार्रवाई की सूचना दी और सीधे घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा. प्रशासकीय टीम का कहना है कि क्षेत्र में सेहत के साथ खिलावाड़ के चल रहे इन धंधों में यदि किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की मिली भगत पाई गई तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी और जांच बैठाई जाएगी.

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक

आज फिर आयी पेट्रोल के दामों में गिरावट, जाने नई कीमत

बीयर की चुस्की के साथ करो ये ख़ास योगा, आपका दिमाग रिफ्रेश होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -