अपनी 'लाड़ली' के प्रेम विवाह से आहत हुए पिता, जिन्दा बेटी के लिए छपवा दिए मृत्युभोज के कार्ड

Aug 04 2019 12:11 PM
अपनी 'लाड़ली' के प्रेम विवाह से आहत हुए पिता, जिन्दा बेटी के लिए छपवा दिए मृत्युभोज के कार्ड

मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले से एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां एक पिता ने अपनी जिन्दा लड़की का मृत्युभोज का कार्ड छपवा दिया. यह मामला मंदसौर के अफजलपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुचदौड़ गांव का है. जहां एक 19 वर्षीय युवती ने अपने बचपन के दोस्त के साथ भागकर विवाह कर लिया. इस पर जब पिता ने बेटी को समझाने का प्रयास किया तो बेटी ने पिता को पहचानने से भी मना कर दिया और उनके साथ जाने से इंकार कर दिया. 

इसके बाद यह मामला थाने तक जा पहुंचा. पुलिस थाने में जब बेटी और पिता का आमना-सामना हुआ तो बेटी ने यहां भी अपने जन्म देने वाले पिता को पहचानने से इनकार करते हुए कहा कि वह उन्हें नहीं पहचानती. पुलिस थाने में लड़की ने शपथ पत्र देते हुए अपने पति के साथ ही रहने की इच्छा जताई, जिसके बाद कानूनी तौर पर लड़की को उसके पति के साथ रहने की अनुमति मिल गई, किन्तु यह बात लड़की के पिता को नागवार गुजरी और उन्होंने लड़की के इस निर्णय से खफा होकर उससे अपने सारे रिश्ते तोड़ दिए और अपनी जीवित बेटी के मृत्यु भोज के कार्ड छपवा दिए.

इस मामले के सामने आने के बाद हर कोई भौंचक्का रह गया. हालांकि समाज के अन्य लोगों द्वारा समझाए जाने के बाद पिता ने मृत्यु भोज को निरस्त कर दिया गया, लेकिन अब जिन्दा बेटी के मृत्युभोज के कार्ड छपवाना हर ओर चर्चा का विषय बना हुआ है.

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना

देश का दोपहिया वाहन उद्योग भी मंदी के गिरफ्त में

हाउसिंग सेक्टर में मंदी दूर करने के लिए सरकार ने उठाया यह कदम