भोपाल में 24 जुलाई से 10 दिन का लॉक डाउन, इंदौर कलेक्टर बोले - अभी जरुरत नहीं
भोपाल में 24 जुलाई से 10 दिन का लॉक डाउन, इंदौर कलेक्टर बोले - अभी जरुरत नहीं
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जहां 24 जुलाई से 10 दिन का लॉकडाउन लागू किया जाएगा। वहीं इंदौर में प्रशासन ने फिलहाल लॉकडाउन लागू नहीं करने का फैसला किया है। इंदौर के बाजारों में अभी 'लेफ्ट-राइट' सिस्टम जारी रखा जाएगा। इंदौर जिलाधिकारी मनीष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि हम भी नहीं चाहते कि व्यापारियों को नुकसान हो, किन्तु जरूरत से ज्यादा छूट देने से जोखिम बढ़ सकता है।

मनीष सिंह ने कहा कि संक्रमण के मामले अधिक निकलने पर दूसरे शहरों में बड़े इलाकों को लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इंदौर में भी ऐसा हो सकता है, किन्तु उससे पहले प्रयास यह रहेगा कि ऐसी स्थिति ही पैदा न हो। इंदौर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नए प्रयोग और उसके विरोध से ही अधिकारीयों, जनप्रतिनिधियों और व्यापारियों को फुर्सत नहीं मिल पा रही है। व्यापारी 'लेफ्ट-राइट' सिस्टम के विरोध में हैं। वे शनिवार-रविवार लॉकडाउन चाहते हैं, जबकि प्रशासन 'लेफ्ट-राइट' का पक्ष ले रहा है।

उन्होंने कहा कि कुछ जनप्रतिनिधि पूर्णतः लॉकडाउन को लेकर विरोध जाहिर कर चुके हैं। ठोस फैसले और उसके सही क्रियान्वयन में देरी हुई तो इंदौर के हालात और बिगड़ सकते हैं। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने लॉकडाउन पर आपत्ति जताई थी, जबकि पूर्व MLA भंवरसिंह शेखावत तो जनआंदोलन की धमकी दे चुके हैं।

देश की अफ्रीकी मूल का सिद्दी समुदाय के पहले सांसद बने शांताराम बुदना सिद्दी

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

विश्व के 5वें सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -