MP: नारियल प्रसाद के लिए मची भगदड़, 17 श्रद्धालु घायल
MP: नारियल प्रसाद के लिए मची भगदड़, 17 श्रद्धालु घायल
Share:

सागर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले के बीना कस्बे में बीते रविवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने से लगभग 17 श्रद्धालु घायल हो गए। इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना (Madhya Pradesh Accident) उस समय हुई जब श्रद्धालु नारियल लेने के लिए दौड़ लगाने लगे। नारियल समारोह समाप्त होने के बाद बांटा जा रहा था। वहीँ दूसरी तरफ इस मामले में एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने कहा कि यह कार्यक्रम जिले के खिमलासा रोड पर हो रहा था। जी दरअसल यहां धीरेंद्र कुमार शास्त्री ‘राम कथा’ का पाठ (Sri Ram Katha) कर रहे थे और इस दौरान यहाँ करीब 25 हजार श्रद्धालु मौजूद थे।

एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि कथा के दौरान प्रसाद के रूप में नारियल दिए जा रहे थे, लेकिन इसी बीच अचानक भीड़ इकट्ठा हो गई और भगदड़ मच गई। आगे उन्होंने बताया कि कथा आयोजन के समय जैसे ही नारियल वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ तो उसी दौरान श्रद्धालुओं में नारियल लेने की होड़ लग गई और पंडाल में लगी रेलिंग कई श्रद्धालुओं के ऊपर गिर गई। जी हाँ और इसमें कई लोग घायल हो गए। वहीँ आगे उन्होंने कहा कि घायलों को सिविल अस्पताल और बीना रिफाइनरी अस्पताल ले जाया गया है। इस मामले में सिविल अस्पताल के डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि घायलों में तीन के पैर में फ्रैक्चर है। उन्होंने कहा कि अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं और प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें जाने दिया गया।

दूसरी तरफ इस मामले में आयोजकों ने कहा उनकी ओर से कोई चूक नहीं हुई है। आयोजकों ने कहा कि हमने हर चीज की व्यवस्था की। हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयोजन समिति के एक सदस्य ने बताया कि अराजकता इसलिए हुई क्योंकि कुछ लोगों ने कतार तोड़ने की कोशिश की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यहां कोई कुप्रबंधन नहीं था और यह घटना आगे की पंक्तियों में बैठे लोगों के कारण हुई।

केरल में शुरू हुई प्री-मॉनसून बारिश, उत्तर भारत को भी जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

मध्यप्रदेश का सर्वाधिक वनावरण वाला जिला कौन सा है?

मध्यप्रदेश का सबसे छोटा नेशनल हाईवे कौन सा है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -