चौदह साल पहले अपनी मौत की भविष्यवाणी करके सुर्ख़ियों में आया था ये शख्स, अब हुआ निधन
चौदह साल पहले अपनी मौत की भविष्यवाणी करके सुर्ख़ियों में आया था ये शख्स, अब हुआ निधन
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के एक शख्स ने 14 वर्ष पूर्व करवा चौथ के दिन अपनी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. स्थानीय मीडिया की सुर्खियां बनी यह खबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक पहुंची थी और खबरिया चैनलों की ओबी वैन का रूख प्रदेश के एक छोटे से जिले बैतूल की तरफ हो गया था. उस शख्स की भविष्यवाणी गलत निकली थी. अपनी मौत की तारिख की भविष्यवाणी कर चर्चा में आए उस शख्स का शुक्रवार की रात निधन हो गया है.

यहाँ बात की जा रही है कि बैतूल जिले के सेहरा गांव के रहने वाले कुंजीलाल मालवीय की, जिन्होंने 87 साल की आयु में अंतिम सांस ली. उल्लेखनीय है कि कुंजीलाल ने 14 साल पूर्व 2005 में करवा चौथ के दिन अपनी मौत की भविष्यवाणी कर पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थीं. स्थानीय अखबारों से होते हुए जब मौत की भविष्यवाणी की खबर दिल्ली तक पहुंची तो हर कोई दंग रह गया था.

कुंजीलाल की इस भविष्यवाणी के बाद चर्चा में आए सेहरा गाँव में मीडिया का तांता लग गया था. देश भर में बहस छिड़ गई थी कि कुंजीलाल की भविष्यवाणी सत्य होगी या गलत. हालांकि कुंजीलाल मालवीय की भविष्यवाणी गलत निकली थी. 2005 में अपनी मौत की भविष्यवाणी करने वाले कुंजीलाल मालवीय का देहांत शुक्रवार की देर रात में हुआ. मौत की भविष्यवाणी के 14 वर्ष बाद कुंजीलाल मालवीय का देहांत हो गया.

दिवाली के एक दिन पहले इतना सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी आई गिरावट

दिवाली से पहले पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट

दिवाली पर अगर यहाँ से ख़रीदा सोना, तो मिलेगी 'डबल चांदी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -