मध्यप्रदेश में 'मनरेगा मजदूर' बनी दीपिका पादुकोण ! 30000 रुपए मजदूरी भी निकाली

Oct 16 2020 03:43 PM
मध्यप्रदेश में 'मनरेगा मजदूर' बनी दीपिका पादुकोण ! 30000 रुपए मजदूरी भी निकाली

खरगोन: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की एक ग्राम पंचायत में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण समेत अन्य अभिनेत्रियों की तस्वीर रोजगार गारंटी जॉब कार्ड पर लगाकर धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस धोखाधड़ी को पंचायत सचिव और रोजगार सहायक ने मिलकर अंजाम दिया है।

खरगोन जिले में ऑनलाइन जॉब कार्ड पर ग्रामीण महिला-पुरुषों की फोटो के स्थान पर अभिनेत्री की तस्वीरें लगाई गईं हैं। यही नहीं इन जॉब कार्ड्स पर मजदूरी की राशि भी अंकित है। वहीं कई गांव वालों को यह तक नहीं पता है कि उनके नाम से राशि जारी हुई है, क्योंकि वे कभी मजदूरी पर नहीं गए। ग्रामीणों के पास जो जॉब कार्ड मौजूद हैं उनके क्रमांक में काफी अनियमितता है। कुछ किसान ऐसे हैं जिनके पास 50 एकड़ जमीन होने के बाद भी उनके नाम पर फिल्म एक्ट्रेस की फोटो वाले जॉब कार्ड बने हुए हैं। झिरनिया जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पीपलखेड़ा नाका में 15 जॉब कार्ड ऐसे हैं, जिन पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों की फोटोज़ लगी हुई है।

गांव के ऐसे ही एक किसान हैं मनोज दुबे जिनके पास तक़रीबन 50 एकड़ भूमि है। उनका कहना है कि मैंने कभी जॉब कार्ड नहीं बनवाया और न ही मैं कभी मजदूरी करने के लिए गया। मंत्री और सचिव ने मेरा नकली कार्ड बनाया और 30,000 रुपये निकाल लिए। मेरे कार्ड पर दीपिका पादुकोण की फोटो लगी है। हम इसकी शिकायत करेंगे।

इस दिन से खुलेगा असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान

सम्पूर्ण भारत के 10 शहरों में रैपिडो ऑटो सेवा उपलब्ध

पीएम मोदी ने खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ पर किया ये काम