ईद और परशुराम जयंती को लेकर अलर्ट हुई शिवराज सरकार, खरगोन में घर में ही नमाज़ पढ़ने के आदेश
ईद और परशुराम जयंती को लेकर अलर्ट हुई शिवराज सरकार, खरगोन में घर में ही नमाज़ पढ़ने के आदेश
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने खरगोन शहर में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़की हिंसा के बाद स्‍थानीय प्रशासन ने ईद की नमाज घर पर ही अदा कराने का फैसला किया है, जबकि ज‍बकि परशुराम जयंती पर कोई भी जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी। ADM सुमेर सिंह मुजाल्दा ने कहा कि, खरगोन में रविवार को एक मई को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच छूट दी जाएगी और 2 और 3 मई को पूरे तरीके से कर्फ्यू लागू किया जाएगा। परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को पास दिया जाएगा। अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर कोई भी कार्यक्रम नहीं होंगे।  

खरगोन के अपर कलेक्टर सुमेर सिंह मुजाल्दा ने जानकारी दी है कि परिस्थितियों के मुताबिक, प्रशासन द्वारा फैसले में बदलाव किया जा सकता है। साथ ही ईद पर घर में ही नमाज पढ़ी जाएगी। वहीं परशुराम जयंती पर निकलने वाले जुलूस पर भी रोक रहेगी। जबकि अक्षया तृतीया पर शादी वालों को एक मई को शाम 5 बजे के पूर्व ही छूट के दौरान बाहर जाने की इजाजत रहेगी। जबकि परीक्षा देने वाले स्टुएंट्स के पास जारी किए जाएंगे। पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने बताया कि खरगोन में आगामी ईद समेत अन्य त्यौहारों को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है, बाहर से भी अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है।

काशवानी ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए तूफान सिंह सिकलीगर से पुलिस रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गोगावां थाना क्षेत्र के ग्राम सिगनुर गांव से पिस्टल बनाने की सामग्री समेत एक अधबनी पिस्टल बरामद की गई है। आरोपी तुफान सिंह को पूछताछ के बाद जुडिशल कस्टडी में जेल भेज दिया गया है। आगामी त्यौहारों को लेकर प्रशासन और पुलिस पूरी तरह सतर्क है।

पैगम्बर मोहम्मद की छवि खराब करने वालों के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

तूफ़ान में उलझ गया मुंबई से दुर्गापुर जा रहा Spicejet का विमान, कई यात्री हुई घायल

'कोरोना वैक्सीन लेने के लिए किसी को बाध्य नहीं कर सकते ..', केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का आदेश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -