कमलनाथ सरकार का बड़ा ऐलान, इस नंबर पर दें मिलावटखोरी की सूचना और पाएं इनाम

Aug 03 2019 05:37 PM
कमलनाथ सरकार का बड़ा ऐलान, इस नंबर पर दें मिलावटखोरी की सूचना और पाएं इनाम

भोपाल: फेस्टिव सीजन से पहले मध्य प्रदेश में लगातार मिल रहे मिलावटी दूध, पनीर, मावा के मामले में अब सरकार ने सख्त रुख अख्त्यार कर लिया है। उज्जैन में मिलावटखोर व्यापारी पर रासुका की कार्रवाई करने के बाद अब राज्य में सरकार ने मिलावटखोरों की जानकारी देने वालों को इनाम देने का ऐलान किया है।

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा है कि अब से मिलावटखोर कारोबारियों की सूचना देने वाले को 11000 रुपए का इनाम दिया जाएगा और यदि जानकारी देने वाला व्यक्ति अपनी पहचान उजागर नहीं करना चाहता तो उसकी पहचान को गुप्त भी रखा जाएगा। सूबे में मिलावटखोर किस हद तक पकड़ बना चुके हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद सीएम कमलनाथ को इसके लिए सार्वजनिक अपील जारी करनी पड़ी है। 

इस सार्वजनिक अपील में सीएम कमलनाथ ने बकायदा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर फोन करके कोई भी व्यक्ति मिलावटी दूध, पनीर, मावा और घी को बनाने या बेचने वाले की सूचना दे सकता है। सीएम कमलनाथ की तरफ से जारी की गई विज्ञप्ति में हेल्पलाइन नम्बर 0755-2665036 जारी किया गया है, जिस पर फोन कर मिलावटखोरी की सूचना देने वालों को इनाम दिया जाएगा।

अब आतंकियों के खिलाफ खुलकर कार्यवाही कर सकेगी NIA, राज्यसभा में पास हुआ UAPA बिल

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना

हाउसिंग सेक्टर में मंदी दूर करने के लिए सरकार ने उठाया यह कदम