सज्जन सिंह वर्मा पर भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- '100 साल पुरानी पार्टी की सोच 100 साल पुरानी है'

By iti mishra
Jan 14 2021 01:39 PM
सज्जन सिंह वर्मा पर भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- '100 साल पुरानी पार्टी की सोच 100 साल पुरानी है'

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा अपने एक बयान के चलते इस समय चर्चाओं में हैं. जी दरअसल हाल ही में उन्होंने लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर एक विवादित बयान दे दिया था। उसी बयान के चलते वह चर्चाओं में आ गए हैं.

क्या कहा था सज्जन सिंह वर्मा ने- जी दरअसल हाल ही में सज्जन सिंह वर्मा ने कहा था कि, 'जब लड़कियां 15 साल की उम्र में ही प्रजनन के लायक हो जाती हैं और 18 साल में परिपक्व हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल क्यों हो?' उनके इस बयान को सुनकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है। वहीँ अब हाल ही में उनपर भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भड़क उठे हैं और उन्होंने उनके साथ ही कांग्रेस पार्टी पर भी हमला बोला है। हाल ही में भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, '100 साल पुरानी पार्टी की सोच 100 साल पुरानी है।'

आप देख सकते हैं उन्होंने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लिया है. अपने इस ट्वीट में उन्होंने कहा, 'बार -बार महिलाओं के प्रति कांग्रेस नेताओं की ओछी सोच सामने आई है। कभी जन-सभाओं में महिलाओं के लिए अपशब्द का इस्तेमाल, कभी गर्ल चाइल्ड पर अभद्र टिपण्णी, तो अब मीडिया में लड़कियों की शादी की उम्र के विषय में अयोग्य बयान- ये अत्यंत निंदनीय है और मातृशक्ति का घोर अपमान है। ऐसी विकृत मानसिकता शर्मनाक है। 21वीं सदी के भारत में ऐसी पिछड़ी विचारधारा समाज के लिए हानिकारक हैI ये दर्शाता है कि 100 साल पुरानी पार्टी की सोच 100 साल पुरानी है।' अब बात करें राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के द्वारा भेजे गए नोटिस के बारे में तो उस नोटिस में कांग्रेस नेता से दो दिन के अंदर इस बात का स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है. इसके अलावा नाबालिग लड़कियों और कानून के खिलाफ इस तरह का भेदभावपूर्ण बयान देने के अपने इरादे को उचित ठहराने के लिए भी स्पष्टीकरण माँगा है।

रिलीज हुआ टाइगर श्रॉफ का दूसरा गाना 'कैसनोवा'

भीम आर्मी के पूर्व जिलाध्यक्ष की चाक़ू मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर में लगाई आग

दुनिया का सबसे तेजी से विकसित टेक हब बना बेंगलुरु: रिपोर्ट