1 जून से अनलॉक होगा भोपाल!, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या बंद?
1 जून से अनलॉक होगा भोपाल!, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या बंद?
Share:

भोपाल: आप सभी को बता दें कि 1 जून से मध्य प्रदेश में लॉकडाउन धीरे-धीरे खुलने जा रहे है। ऐसे में बीते रविवार को वल्लभ भवन में हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सरकार की तरफ से भेजी गाइडलाइन का पालन करते हुए भोपाल को अनलॉक करने का निर्णय लिया जा चूका है। वहीँ दूसरी तरफ प्रशासन भोपाल में 2 दिन के लॉकडाउन को रखने का प्रस्ताव सरकार को भेजने वाला है। खबरों के अनुसार अगर यह प्रस्ताव पास हो जाता है तो शनिवार और रविवार जिले में लॉकडाउन होगा।

जी दरअसल सरकार ने भोपाल को अनलॉक की इजाजत तो दी है, लेकिन इसी के साथ में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन की करने के लिए भी कहा गया है। केवल यही नहीं बल्कि यहाँ दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले और मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। कहा जा रहा है अगर इसका उल्लंघन किया गया तो दुकान सील करने की कार्रवाई की जाएगी। अब 1 जून के बाद से भोपाल में 25% दुकानें ही खुलेंगी। इसके अलावा हार्डवेयर-बिल्डिंग मटेरियल, इलेक्ट्रिकल की दुकानें भी हफ्ते में दो दिन खोलने को लेकर फैसला लिया गया है।

वहीँ शहर के निजी दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारी शाम 6 बजे तक ही काम कर सकेंगे। इसी के साथ रेस्टोरेंट में बैठकर खाना नहीं खा सकेंगे। सिर्फ टेक होम की सुविधा ही रहेगी। नयी गाइडलाइन में कंस्ट्रक्शन का काम करने की इजाजत दी गई है, लेकिन कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने आ रही लेबर की ठहरने की व्यवस्था करनी होगी। इसके अलावा कार हो या चाहे टैक्सी किसी में भी ड्राइवर समेत 3 लोगों से ज्यादा को बैठने की अनुमति नहीं होगी। वहीँ स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल अभी बंद ही रहेंगे।

पिता की मौत के बाद संभावना सेठ ने अस्पताल के खिलाफ लिया लीगल एक्शन

बॉलीवुड में 52 साल पूरे होने पर अमिताभ ने शेयर की अपने हर एक किरदार की तस्वीर

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, मुख्य आरोपित सहित 17 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -