कोरोना: इंदौर भी हुआ लॉकडाउन, 31 मार्च तक के लिए सभी लोक परिवहन बंद
कोरोना: इंदौर भी हुआ लॉकडाउन, 31 मार्च तक के लिए सभी लोक परिवहन बंद
Share:

इंदौर: खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू के बाद मालवा-निमाड़ के भी कई जिलों को 25 मार्च तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर कर दिया गया है। इंदौर में भी सोमवार दोपहर आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही 25 मार्च तक अन्य राज्यों की सरहदों को सील कर दिया गया है। वहीं, स्कीम नंबर 144, पिपलिहाना स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में भीड़ के मद्देनज़र इसे 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

इसके साथ ही पड़ाेसी प्रदेशों में फैल रहे संक्रमण काे देखते हुए परिवहन विभाग ने 31 मार्च तक लोक परिवहन को बंद कर दिया गया है। इस स्थिति में अन्य प्रदेशों से आने वाले वाहन और यहां से जाने वाले वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। प्रशासन ने सोमवार दोपहर मीटिंग के बाद इंदौर काे 25 मार्च तक के लिए पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया, किन्तु कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने कहा कि पूरी संभावना है कि हम इसे बढ़ाकर 31 मार्च तक भी करना पड़ सकता है, हालांकि यह फैसला समीक्षा के बाद लिया जाएगा।

इस दौरान 16 जरुरी वस्तुओं की सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। इसमें शराब दुकान, निजी संस्थान, फैक्ट्री, दुकान, बाजार बंद रहेंगे। यह आदेश 144 में लागू किया गया है, इसका उल्लंघन करने पर 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना से शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 2991 लुढ़का, 45 मिनिट के लिए कारोबार बंद

कोरोना से लड़ने के लिए फार्मा सेक्टर को मिलेंगे 10 हज़ार करोड़, मोदी सरकार का ऐलान

'कोरोना' की मार से कराह उठा बाज़ार, 2307 अंकों की गिरावट के साथ खुला बाज़ार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -