एक बार फिर दहला इंदौर, इस कोरोना वारियर ने गवाई जान
एक बार फिर दहला इंदौर, इस कोरोना वारियर ने गवाई जान
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. संक्रमण के वजह से इंदौर में शुक्रवार को एक डॉक्टर समेत चार संक्रमितों ने दम तोड़ दिया. अब तक यहां 27 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 235 लोग संक्रमित पाए गए. शुक्रवार को जो मामले सामने आए, उनमें सत्यदेव नगर निवासी 52 साल के पुरुष का एमवाय अस्पताल में तीन दिन से इलाज चल रहा था. 8 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसी दिन उन्होंने दम तोड़ दिया था. वहीं, पिंजारा बाखल निवासी 65 साल के बुजुर्ग की 7 अप्रैल को मौत हो गई थी. उनकी 9 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसी तरह जूना रिसाला निवासी 70 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट 9 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी और इसी दिन उन्होंने दम तोड़ दिया था. यह तीनों मामले मौत के दो दिन बाद सामने आए. दो बुजुर्गों की मौत 9 अप्रैल और एक की मौत 8 अप्रैल को हुई थी.  

वहीं सीएमएचओ डाॅ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि शुक्रवार सुबह 11 बजे ब्रह्मबाग निवासी 65 साल के डॉक्टर और पूर्व जिला आयुष अधिकारी की मौत हो गई. वे धार में पोस्टेड रहे. वर्तमान में निजी प्रैक्टिस कर रहे थे. दो दिन पहले इन्हें अरविंदो में भर्ती किया गया था. इसके पहले इनका सात दिन तक निजी अस्पताल में इलाज चला. दो दिन पहले इनकी पाॅजिटिव रिपोर्ट आई थी. किसी भी प्रकार की कांटेक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. संभवत: अपने क्लीनिक में किसी मरीज के संपर्क में आने से ये संक्रमित हुए थे. डॉक्टर के अलावा तीन अन्य की भी मौत हुई है.  

बता दें की काेराेना वायरस के वजह से इंदाैर में गुरुवार सुबह रूपराम नगर में रहने वाले 62 वर्षीय डाॅ. शत्रुघ्न पंजवानी की मौत हो गई थी. वे जनरल फिजिशियन थे और प्राइवेट प्रैक्टिस करते थे. एमजीएम अस्पताल ने बुधवार रात काेविड-19 के मरीजाें की सूची जारी की थी, जिसमें डाॅ. पंजवानी का भी नाम था. उनमें काेराेना के लक्षण थे, लेकिन प्रशासन काे अभी पता नहीं चला है कि उन्हें संक्रमण कैसे हुआ. चीफ मेडिकल ऑफिसर ने कहा- ‘लगता है कि इलाज के दाैरान वह किसी संक्रमित के संपर्क में आए थे. उनके संक्रमण का स्राेत पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।’ उनके अलावा साउथ तोड़ा निवासी 44 वर्षीय एक अन्य मरीज ने भी दम तोड़ दिया था.

सीएम शिवराज ने ली बैंकर्स की मीटिंग, नकदी की कमी रोकने के लिए दिए अहम सुझाव

मेडिकल स्टाफ में भी कोरोना का खौफ, इस राज्य में 50 डॉक्टर्स ने दिया इस्तीफा

क्या कोरोना की वजह से 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा? जानें पूरी डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -