ईसाई धर्म अपनाने के लिए बीवी और ससुराल वाले करते थे मारपीट, थाने पहुंचा पति

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने का एक मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने शुक्रवार को पति को कथित रूप से पीटने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में महिला और उसके परिवार के 9 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। 

पुलिस ने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि शिकायतकर्ता प्रकाश नागले (36 वर्षीय) ने आरोप लगाया है कि उसे ईसाई धर्म में परिवर्तन करने के लिए 50,000 रुपए का प्रलोभन दिया गया था। जब उसने धर्मांतरण करने से इंकार किया, तो उसकी पत्नी और ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट भी की। उन्होंने, उसके पास मौजूद हिन्दू धर्म की सभी धार्मिक पुस्तकों को भी फाड़ दिया। नागले ने बताया कि अनुपम ब्रदर नाम का एक व्यक्ति 25 फरवरी 2021 से ही उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाल रहा है।

मामला प्रकाश में आने के बाद द्वारकापुरी थाना प्रभारी सतीश द्विवेदी ने कहा कि, “हमने धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम, 2020 की धारा 3 और 5 के तहत 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन सभी पर दंगा करने, बलपूर्वक धर्मांतरण कराने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का आरोप लगाया गया है।”

रिलायंस 26 अप्रैल को लॉन्च करेगी 442 करोड़ रुपये का ओएफएस

अनिल देशमुख के खिलाफ FIR दर्ज होने पर संजय राउत ने कही यह बात

31 मार्च को समाप्त तिमाही के लिए 219 करोड़ रुपये रहा M&M फाइनेंशियल सर्विसेज का शुद्ध लाभ

Most Popular

- Sponsored Advert -