कोई भी चायनीज मांझा बेचते पाया गया तो होगी सख्त कार्रवाई: नरोत्तम मिश्रा

इंदौर: हाल ही में मध्य प्रदेश के उज्जैन में चायनीज मांझे से हुई लड़की की मौत के पश्चात् अब इस पर कड़ाई की जा रही है। उज्जैन में कुछ दुकान-मकानों को तोड़ने की कार्यवाही की गई थी, क्योंकि यहां से चायनीज मांझा बेचा जा रहा था। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने भी इस सिलसिले में अब चेतावनी दी है कि मध्य प्रदेश में यदि कोई चायनीज मांझा बेचता पाया जाएगा तो उस पर उज्जैन जैसी ही कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि बीते दिनों उज्जैन में दिल दहला देने घटना हुई थी। एक्टिवा से जा रही लड़की के गले में चायनीज मांझा उलझ गया था। इससे लड़की की दर्दनाक मौत हो गई थी। इस मामले न सिर्फ उज्जैन बल्कि पूरे राज्य में जिम्मेदारों के लिए प्रश्न खड़े किए थे कि आगरा चायनीज मांझा बैन है तो वह लोगों तक कैसे पहुंच रहा है। घटना के पश्चात् सीएम शिवराज सिंह चौहान भी ट्वीट कर चायनीज मांझा बेचने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। 

तत्पश्चात, उज्जैन पुलिस-प्रशासन ने उन दुकानों का रिकॉर्ड निकलवाना आरम्भ किया जहां से चायनीज मांझा बेचा जा रहा था। रविवार को पुलिस एवं नगर निगम की टीम ने चायनीज मांझा बेचने वाले दुकानदार अब्दुल वहाब के घर का अतिक्रमण तोड़ा। चुलबुल पतंग सेंटर के नाम से थोक व खेरची में पतंग बेचने वाले वहाब के पश्चात् उन व्यक्तियों के अतिक्रमण और घरों के अवैध हिस्से तोड़े जाएंगे, जहां से पुलिस ने पिछले दिनों चाइनीज मांझा बरामद किया था। पुलिस का कहना है कि जहां जहां से चायनीज मांझा बरामद हुआ है उन सभी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। 

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -