नहीं संभल रहा मौत का आंकड़ा, मरने वालों की संख्या में बना भारत का दूसरा कोरोना पीड़ित राज्य
नहीं संभल रहा मौत का आंकड़ा, मरने वालों की संख्या में बना भारत का दूसरा कोरोना पीड़ित राज्य
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है. वहीं मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. अन्य राज्यों के मुकाबले में प्रदेश में कोरोना वायरस का ज्यादा खतरनाक हो रहा है. संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में मध्यप्रदेश देश में नौवें स्थान पर है, लेकिन मौत के मामले दूसरे नंबर पर आ गया है. इस बीमारी से अभी तक सबसे ज्यादा 64 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर मध्यप्रदेश है. यहां अब तक कुल 453 लोग संक्रमित हुए हैं और 33 लोगों की मौत हो गई है.

 वहीं दूसरी तरफ स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव मरीजों में मौत का प्रतिशत भी देश में सबसे ज्यादा मध्यप्रदेश में रहता है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि घबराने की जरूरत नहीं है. बुजुर्ग या पहले से बीमार लोग सावधान रहें. लापरवाही न करें. सर्दी-खांसी व बुखार हो तो फौरन डॉक्टर को दिखाएं.

बता दें की मप्र स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 7 मार्च तक इंदौर में 13 मरीजों की मौत हुई थी. इनमें नौ मरीजों की उम्र 50 से 60 साल के बीच की थी. एक की उम्र 80 साल थी. बाकी तीन 50 से कम उम्र के थे. इनमें ज्यादातर मरीजों को डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर व अन्य बीमारियां भी पहले से थीं. भोपाल में अभी तक एक मरीज की मौत हुई है. वह भी छह महीने से बीमार था. उसे फेफड़े की बीमारी थी.

उज्जैन में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को भेजा गया अस्थाई जेल

11 दिन के बाद एमपी के इस शहर में मिला कोरोना का मरीज

लॉकडाउन के दौरन पुरानी यादें ताजा कर रहीं रश्मि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -