कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मध्यप्रदेश ने ऐतिहासिक लक्ष्य किया प्राप्त, अब तक लगे इतने करोड़ डोज
कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मध्यप्रदेश ने ऐतिहासिक लक्ष्य किया प्राप्त, अब तक लगे इतने करोड़ डोज
Share:

भोपाल: (ब्यूरो रिपोर्ट)-  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश ने कोरोना में संक्रमण और महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन के डोज लगाने के अभियान में एतिहासिक लक्ष्य को प्राप्त किया है। प्रदेशवासियों को कुल 12 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं। इस उपलब्धि के लिए प्रदेश के नागरिक, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता, प्रशासनिक अमला और जन-प्रतिनिधि बधाई के पात्र हैं।

मध्यप्रदेश में जिस तरह कोरोना नियंत्रण में जन-भागीदारी से सफलता प्राप्त की, उसी प्रकार वैक्सीन लगवाने के लिए जनता को जागरूक करने का कार्य भी सफल रहा। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने निर्धारित केंद्रों के साथ ही विभिन्न सार्वजनिक स्थानों और सुदूर अंचलों तक जाकर अपनी ड्यूटी पूरी की। मध्यप्रदेश स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में निरंतर उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है।

स्वास्थ्य सूचना प्लेटफार्म हुआ पेपर लेस-  मध्यप्रदेश ने स्वास्थ्य सूचना प्लेटफार्म को पेपर लेस बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के डिजीटल इंडिया के स्वप्न को साकार करने में मध्यप्रदेश ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। मध्यप्रदेश को इस उपलब्धि के लिए नई दिल्ली में आईडीएसपी (एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम) की राष्ट्रीय स्तर की बैठक में सम्मानित किया गया है। आईएचआईपी (इंटीग्रेटेड हेल्थ इन्फार्मेशन प्लेटफार्म) का उपयोग संक्रामक रोगों की तत्काल सूचना प्राप्त कर नियंत्रण और रोकथाम के प्रयासों को बढ़ाने में किया जा रहा है।

अकेली नाबालिग भांजी को देख हैवान बना मौसा, रेप के बाद किया ये खौफनाक काम

अग्निपथ योजना को लेकर अब शिवराज सरकार ने किया ये नया वादा

MP में अहम है आज का दिन, बाबा महाकाल की नगरी जाएंगे CM शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -