मध्य प्रदेश: ठंड से ठिठुरा ग्वालियर, टूटा पिछले सालों का रिकॉर्ड
मध्य प्रदेश: ठंड से ठिठुरा ग्वालियर, टूटा पिछले सालों का रिकॉर्ड
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में इस वर्ष ठंड ने 25 सालों का रिकॅार्ड तोड़ा दिया है. लोग कड़कड़ाती ठंड से बेहाल हैं और खासी दिक्क़तों का सामना भी कर रहे है. मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में जहां पार्रा माइनस डिग्री में भी दर्ज किया गया है वहीं ग्वालियर चंबल संभाग में भी तापमान निरंतर गिरता चला जा रहा है, जिसके चलते लगातार हो रहे कोहरे ने सड़क और रेल यातायात को बाधित कर रखा है.

ग्वालियर चंबल अंचल के सभी जिलों में पारा 5 डिग्री के नीचे लुढ़क गया है इसके साथ ही यहां शीतलहर का प्रकोप भी लगातार जारी है. ग्वालियर जिले में सर्दी ने 25 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, ग्वालियर में रविवार रात का न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री दर्ज किया गया है. इससे पहले 12 दिसंबर 1994 में  लोगों को इस किस्म की कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा था. 

आपको बता दें कि घने कोहरे के चलते दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनें कई घंटों देरी से चल रही हैं जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस कड़ाके की ठंड में भी मुसाफिरों को एक से 2 घंटे तक ट्रेन कि प्रतीक्षा में खड़े रहना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले एक हफ्ते तक ग्वालियर चंबल वासियों को इसी किस्म की कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा. 

PAN को आधार से लिंक करने के लिए महज एक दिन शेष, जल्दी करें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

सीएम कार्यालय में मांगी गयी रिपोर्ट, एनएच को कागजों में ही कर दिया चौड़ा

सोने चांदी की कीमत में आया बड़ा बदलाव, जानिए क्या है आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -