मध्य प्रदेश: कलेक्ट्रेट के कम्प्यूटर्स में पोर्न फ़िल्में देखते थे अधिकारी, जांच में हुआ खुलासा

Jul 20 2019 04:21 PM
मध्य प्रदेश: कलेक्ट्रेट के कम्प्यूटर्स में पोर्न फ़िल्में देखते थे अधिकारी, जांच में हुआ खुलासा

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर कलेक्ट्रेट में पोर्न साइट और अन्य साइट देखने के प्रकरण में एडीएम ने अपनी विस्तृत रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी है. इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कलेक्ट्रेट में लगे हुए 47 कंप्यूटर में से 19 कंप्यूटर में अश्लील क्लिपिंग चलाए जाने के साक्ष्य सामने आए हैं. इसके साथ ही 10 कंप्यूटर में मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के वीडियो भी देखे जाने का खुलासा हुआ है. जिसके बाद सभी 19 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

इसके साथ ही कलेक्टर ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है जिसमें सभी को सख्त हिदायत दी गई है कि कोई भी व्यक्ति कार्यालय के कार्य के इस्तेमाल के अतिरिक्त कोई भी साइट अपने कंप्यूटर पर नहीं खोलेगा. अगर चेतावनी के बाद भी ऐसा पाया जाता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. बता दें यह काम लोकसेवा प्रबंधक और एनआईसी अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया है.

जांचकर्ता अधिकारी संदीप केरकेट्टा की मानें तो जो संविदा कर्मचारी हैं, उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा और जो कर्मचारी नियमित हैं, उनको निलंबित कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. उल्लेखनीय है कि 5 दिन पहले कलेक्टर ने टीएल बैठक के दौरान कामों के लंबित रहने का मुद्दा उठाया था, जिसके बाद शिकायत मिलने पर एक जांच समिति बनाकर कलेक्ट्रेट में लगे हुए कुछ कंप्यूटर्स को ip-address के जरिए चेक कराया तो उसमें पता चला था कि 6 कंप्यूटर में पोर्न साइट्स देखी गई है.

NIA की बड़ी कामयाबी, तमिल नाडु से गिरफ्तार किए 16 संदिग्ध आतंकी

रक्षा मंत्री आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर

अंतरराष्‍ट्रीय शतरंज दिवस के अवसर पर जानिए इस खेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें