मध्यप्रदेश गवर्नर लालजी टंडन की हालत बेहद नाज़ुक, सही से काम नहीं कर रहे फेफड़े और किडनी
मध्यप्रदेश गवर्नर लालजी टंडन की हालत बेहद नाज़ुक, सही से काम नहीं कर रहे फेफड़े और किडनी
Share:

लखनऊ: मध्य प्रदेश के गवर्नर और लखनऊ के पूर्व सांसद लालजी टंडन की हालत बेहद नाज़ुक बताई जा रही है. लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में उनका उपचार चल रहा है. मेदांता ने सोमवार शाम हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया है कि,'' मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन की हालत बेहद गंभीर है, वह वेंटिलेटर पर हैं. मेदांता लखनऊ की एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर उपचार के लिए लगातार प्रयासरत है.'' 

डॉक्टरों के अनुसार, लालजी टंडन की सेहत लगातार गिरती जा रही है. उनके फेफड़े, किडनी और लीवर सही तरह से काम नहीं कर रहे हैं. उनकी डायलिसिस की जा रही है. मेदांता लखनऊ के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने भी कहा कि गवर्नर लालजी टंडन की स्थिति बेहद नाजुक है. उनका उपचार क्रिटिकल केयर मेडिसिन के वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पूर्व मध्य प्रदेश गवर्नर के स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार देखा गया था. उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत भी की थी. इसके बाद धीरे-धीरे उनका वेंटिलेटर सपोर्ट हटाया जा रहा था. किन्तु उनकी तबियत एक बार फिर बिगड़ गई और डॉक्टरों को उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखना पड़ा. आपको बता दें कि लालजी टंडन को सांस लेने में समस्या, बुखार और पेशाब में तकलीफ की शिकायतों के पहली बार 11 जून को मेदांता लखनऊ में एडमिट कराया गया था. तब से वह अस्पताल में ही हैं.

अब लूटने वाले दुकानदारों की खैर नहीं, मोदी सरकार ने लागू किया 'उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम'

इंफोसिस के हाथ लगी अब तक की सबसे बड़ी डील ! वैंगार्ड के साथ 1.5 अरब डॉलर में हुआ सौदा

शेयर बजार की तेजी से हुई शुरुआत, सेंसेक्स में 238 अंकों का आया उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -