शिवराज सरकार क्यों आमादा है 12वीं क्लास के राजनीति शास्त्र का चैप्टर बदलवाने पर ?
शिवराज सरकार क्यों आमादा है 12वीं क्लास के राजनीति शास्त्र का चैप्टर बदलवाने पर ?
Share:

भोपाल: एनसीईआरटी की 12वीं क्लास की राजनीति शास्त्र की किताब में ‘स्वतंत्र भारत में राजनीति’ नाम के एक चैप्टर में बीजेपी को कथित तौर पर हिन्दुत्व एजेंडे वाली पार्टी कहते हुए बीजेपी, कांग्रेस के संबंध में विस्तार से लिखा गया है और गोधरा में मुसलमानों के खिलाफ हिंसा को भी इस अध्याय का हिस्सा बनाया गया है साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में भी काफी कुछ लिखा गया है. अब इस पर मप्र की शिवराज सरकार को एतराज है और मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार एचआरडी मिनिस्ट्री को एक पत्र लिख कर इस चेप्टर को हटाने की मांग करने की योजना बना चुकी है.

प्रदेश सरकार ने इस चैप्टर को लेकर आपत्ति दर्ज करवाते हुए ये प्रार्थना पत्र लिख रही है. प्रदेश के स्कूली शिक्षा विभाग के राज्यमंत्री दीपक जोशी ने कहा कि प्रदेश में सीबीएसई के निजी स्कूलों में यह किताब पढ़ाई जा रही है. केन्द्र में यूपीए सरकार के समय एनसीईआरटी किताबों में कई आपत्तिजनक बातें शामिल की गई थीं.


उन्होंने बताया कि उस समय भी उन लोगों ने इसका विरोध किया था, जिसके बाद कुछ बातें हटा दी गई थीं. कुछ और आपत्तिजनक बातें हाल में सामने आई हैं. इस बारे में केन्द्र सरकार को सूचित किया जा रहा है. हालांकि अगर उनकी मांग मान ली जाती है तो फ़िलहाल उस खर्च के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है जो इस चैप्टर को हटाने और नई किताबे जारी करने में आएगा. 

मध्यप्रदेश: रेप के मामलों को लेकर सीएम ने सुप्रीम कोर्ट को लिखी चिट्ठी

मप्र: सीएम शिवराज के राज में एक और किसान ने जहर पिया

मंदसौर रेप केस पर बोले राहुल, गुनाहगार को सजा दिलाकर मासूम को जल्द मिले न्याय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -