मध्य प्रदेश सरकार ने स्वीकृत किया हड़ताल अवधि अवकाश, लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
मध्य प्रदेश सरकार ने स्वीकृत किया हड़ताल अवधि अवकाश, लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार हड़ताल दिवसों को अवकाश अवधि के रूप में मंजूर करने जा रही है. इससे प्रदेश के करीब 10 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा और उन्हें इस अवधि के वेतन का भुगतान किया जाएगा. इसकी वजह से सरकार पर डेढ़ हजार करोड़ रुपये से अधिक का बोझ आने की संभावना है. राज्य में पिछले साल के दौरान विभिन्न संवर्गो के कर्मचारियों ने अपने-अपने संगठनों के आह्वान पर आंदोलन और हड़ताल किए थे.

इस हड़ताल अवधि की तनख्वाह में तत्कालीन शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने कटौती कर दी थी. कर्मचारी संगठन निरंतर मांग करते आ रहे थे कि हड़ताल अवधि को अवकाश मंजूर कर वेतन का भुगतान किया जाए. प्रदेश सरकार ने अब आंदोलनों की अवधि को अवकाश स्वीकार करने का निर्णय लिया है. इस संदर्भ में प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने विभाग को हड़ताल अवधि का वेतन कर्मचारियों को देने के निर्देश जारी किए थे.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सामान्य प्रशासन विभाग ने सरकार के निर्देश पर गुरुवार को हड़ताल अवधि के दिवसों को अवकाश मानने का आदेश दिया है. सरकार के इस फैसले का फायदा राज्य के तक़रीबन 10 लाख कर्मचारियों को मिलेगा. वर्तमान में चार लाख नियमित कर्मचारी हैं. इसके अलावा ढाई लाख टीचर संवर्ग से हैं और डेढ़ लाख अन्य विभागों में संविदा कर्मचारी हैं. 

कांग्रेस ने सबसे अच्छे मित्र पर लगाया आरोप, जवाब मिला- बेहद दुःख हुआ

कश्मीर पर अमित शाह के स्टैंड से शिवसेना गदगद, सामना में किया गृहमंत्री का महिमामंडन

केरल स्थानीय निकाय उपचुनाव में भाजपा के लिए खुशखबरी, जीती इतनी सीटें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -