देश में मध्यप्रदेश पहला राज्य जहां वित्त वर्ष शुरू होगा जनवरी से
देश में मध्यप्रदेश पहला राज्य जहां वित्त वर्ष शुरू होगा जनवरी से
Share:

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में वित्तीय वर्ष बदलने का निर्णय स्वीकृत हो गया है, इसे बदल कर जनवरी से शुरू करने के निर्णय को मंजूरी मिल गई. इस हिसाब से वित्तीय वर्ष दिसंबर में समाप्त होगा और बजट सत्र दिसंबर-जनवरी में होगा.

यह भी बता दे कि मध्यप्रदेश पुरे देश भर में पहला ऐसा राज्य है जिसने पुराने समय से चली आ रही वित्तीय वर्ष की मार्च-अप्रैल महीने वाली प्रथा को खत्म करने की शुरुआत की है. इसके पहले भी केंद्र सरकार में नरेंद्र मोदी ने इसकी पहल की थी. मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी दी और इसके साथ ही बताया कि सभी विभागों के अधिकारियो को अपने विभाग के लिए रोडमैप बनाने के निर्देश दिए गए है. सभी मंत्री इसकी मॉनिटरिंग करेंगे.

इस रोडमैप को सरकार द्वारा दिए गए संकल्प पत्र और घोषणाओं को ध्यान में रख कर बनाया जाएगा. हर तीन महीने में सभी कार्यो की समीक्षा की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह आदेश जारी किया है कि आज से सरकार के लेटर हेड, बैनर और विज्ञापनों में पंडित दीनदयाल की तस्वीर का लोगो लगाया जाएगा.

ये भी पढ़े 

कैबिनेट में मंत्री साथ टिफिन लेकर आए - शिवराज सिंह चौहान

उमा भारती बोलीं नर्मदा ही एकमात्र ऐसी नदी जिसकी परिक्रमा होती है

आखिर प्रीति जैन को भी हो गयी 3 साल की सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -