मध्य प्रदेश ने अंतरराज्यीय बस आवागमन पर 23 मई तक के लिए बढ़ाया प्रतिबंध
मध्य प्रदेश ने अंतरराज्यीय बस आवागमन पर 23 मई तक के लिए बढ़ाया प्रतिबंध
Share:

राज्य भर के कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं, मध्य प्रदेश सरकार ने शनिवार को महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से यात्री बसों की आवाजाही पर प्रतिबंध को 23 मई तक के लिए बढ़ा दिया। 7 मई को राज्य सरकार ने यात्री बसों के अंतरराज्यीय आवागमन पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था, जो शनिवार तक प्रभावी रहा। अतिरिक्त आयुक्त परिवहन अरविंद सक्सेना ने कहा कि राज्य परिवहन विभाग द्वारा जारी नए आदेश के अनुसार, महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के कोविड-19 से प्रभावित राज्यों के लिए बस की आवाजाही पर प्रतिबंध 23 मई तक बढ़ा दिया गया है। 

अधिकारी ने कहा कि प्रतिबंध में उन वाहनों को भी शामिल किया गया है जिनके पास अखिल भारतीय पर्यटक परमिट है। मध्य प्रदेश ने शुक्रवार को 8,087 ताजा कोविड-19 मामलों और 88 घातक घटनाओं की सूचना दी, जो संक्रमणों की संख्या 7,16,708 और टोल 6,841 तक ले गए। इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की कोविड-19 स्थिति का जायजा लेने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। 

वेंटिलेटर के अप्रयुक्त पड़े होने की रिपोर्ट के बाद, मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को प्रदान किए गए लोगों की तत्काल ऑडिट करने का आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा कि राज्यों को अपने मामलों की रिपोर्ट करते समय पारदर्शी होना चाहिए क्योंकि उच्च संख्या का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने वायरस को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार को सुबह 8 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों में भारत ने 3,26,098 नए कोविड -19 मामले और 3,890 मौतें दर्ज कीं। इसने इसी अवधि के दौरान 3,53,299 वसूली की भी सूचना दी।

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव का बड़ा आरोप, कहा- मुझे मारना चाहती है सरकार

राज्य सरकारों को पीएम मोदी का आदेश, कहा- फ़ौरन इस्तेमाल में लाए जाएं स्टोरेज में पड़े वेंटिलेटर्स

प्रेम संबंधों से नाराज़ पिता ने बेटी और उसके प्रेमी को कुल्हाड़ी से काटा, हुआ फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -