इस गांव में रहते हैं सिर्फ बच्चे और बुजुर्ग, वजह हैरान करने वाली

Nov 24 2018 02:06 PM
इस गांव में रहते हैं सिर्फ बच्चे और बुजुर्ग, वजह हैरान करने वाली

हमारे देश में कई अजीबोगरीब गांव है जो हमेशा चर्चा का विषय बने रहतेहैं लेकिन हम आपको आज मध्य प्रदेश के गोरा गांव के बारे में बता रहे हैं जहां पर हर एक दूसरे घर पर ताला लगा है. जी हाँ... ये पूरा गांव सूनसान पड़ा है. दरअसल इस गांव के लोग पिछले चार साल से लगातार सूखे की मार झेल रहे हैं. इसलिए इस गांव के सभी पुरुष और महिलाएं काम की तलाश में शहर निकल गए.

इस गांव में सिर्फ और सिर्फ बुजुर्ग और बच्चे ही देखने को मिलेंगे. इस गांव के बारे में एक जवान लड़के जयहिंद ने बताया, 'मेरा परिवार गांव छोड़कर जा चुका है. मैं यहां पढ़ाई के लिए अकेला रहता हूं. मैं एक पुलिस वाला बनना चाहता हूं.' एक और लाल नामक लड़के ने बताया कि वह अपने ही गांव में रहकर काम करना चाहता है. लाल ने कहा कि, 'मेरे माता-पिता गांव छोड़कर जा चुके हैं और मैं और मेरे दो भाई यहां रहते हैं. मैं एक इंजीनियर बनना चाहता हूं. मैं यहां रुकककर काम करना चाहता हूं.'

इस गांव को छोड़ने की योजना बना रहे राजकुमार ने कहा कि, 'मैं दिल्ली-नोएडा जाकर मजदूरी करूंगा या किसी फैक्ट्री में काम तलाश करूंगा. यहां बहुत कम मजदूरी मिलती है, इसलिए यहां काम नहीं कर सकता. मैं मेरे परिवार का खर्च भी नहीं चला सकता.' आपको बता दें, सूखें की वजह से राज्य में जमीन का जलस्तर नीचे चला गया है. इसलिए गांव के सभी लोग इसे खाली करके काम की तलाश में शहर की ओर निकल पड़े.

शादी के कार्ड पर छपवाई मोदी की तस्वीर, लिखा- 'गिफ्ट मत लाना लेकिन... '

महिला कर्मचारी बिना बताए हो गई प्रेग्नेंट तो बॉस ने दी इतनी कड़ी सजा

11 हजार करोड़ का है मुकेश अंबानी का घर, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश