मध्यप्रदेश चुनाव: उदयपुरा सीट पर इस बार होगी ठाकुर-किरार की जंग
मध्यप्रदेश चुनाव: उदयपुरा सीट पर इस बार होगी ठाकुर-किरार की जंग
Share:

रायसेन:  2013 का विधानसभा चुनाव 44 हजार मतों के बड़े अंतर से जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इस बार कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलती दिखाई दे रही है. किरार और ठाकुर की अधिकता वाली इस विधानसभा सीट पर भाजपा ने किरार समाज के रामकिशन पटेल को दोबारा मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने ठाकुर समाज के देवेंद्र सिंह को टिकट दिया है. पिछले चुनाव की तुलना में इस बार का चुनाव प्रचार बिना किसी मुद्दों के होते आ रहा है.

लोकसभा चुनाव से पहले इनकी पेंशन दोगुनी कर सकती है सरकार

इस बार के विधान सबह चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच रोचक मुकाबला होने के आसार हैं. अब तक उदयपुरा नगर में कमलनाथ की सभा हो चुकी है, वहीं दो दिन बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहाँ सभा करने वाले है. उल्लेखनीय है कि 2 लाख 30 हजार 330 मतदाताओं वाली इस सीट पर जिले की अन्य तीन सीटों की तुलना में सर्वाधिक 120 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं, जबकि कुल 316 मतदान केंद्र हैं. 

मिजोरम चुनाव: अकेली पड़ी भाजपा सभी दलों ने बनाई दूरी

चुनाव में दोनों ही दलों से अपने टिकट की चाह में दिल्ली तक मार्च करने वाले नाराज नेताओं से जीत-हार का समीकरण बनने की संभावनाओं के चलते दोनों पार्टियों ने इन नेताओं को काफी हद संभाल लिया है. भाजपा प्रत्याशी रामकिशन को किरार समाज के नेताओं से नुकसान होने का पूर्वानुमान था, जिसे भांपकर उन्होंने सीएम और किरार समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम की पत्नी साधना सिंह से आग्रह कर बढ़ते नुकसान को न केवल थाम दिया बल्कि सभी नेता वापिस कमर कस कर अपने काम में लग गए हैं. 

खबरें और भी:-

उत्तराखंड निकाय चुनाव: कांग्रेस और निर्दलीय से आगे चल रही भाजपा

मिजोरम चुनाव 2018: राहुल गांधी ने पहली ही सभा में साधा भाजपा-आरएसएस पर निशाना

छत्तीसगढ़: सरगुजा और दुर्ग की 28 सीटों पर खत्म हुआ मतदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -