मध्यप्रदेश चुनाव: मायावती ने किया खुलासा, क्यों नहीं किया कांग्रेस से गठबंधन
मध्यप्रदेश चुनाव: मायावती ने किया खुलासा, क्यों नहीं किया कांग्रेस से गठबंधन
Share:

भोपाल: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कांग्रेस षड़यंत्र के तहत हमारी पार्टी को कमजोर करना चाहती थी और प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कम सीटें दे रही थी इसलिए हमने कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया. बुधवार को मुरैना के मेला मैदान में आयोजित की गई सभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस का इरादा बसपा को पूरी तरह से खत्म करने का था.

अमित शाह ने कहा इस बार का चुनाव कांग्रेस के परिवारवाद और जातिवाद के खिलाफ होगा

मायावती ने कहा कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस व भाजपा देश व प्रदेशों में शासन कर रही हैं, ये दोनों ही पार्टियां दलित विरोधी हैं और दलितों का शोषण करती रही हैं. उन्‍होंने कहा कि भाजपा व कांग्रेस दोनों ही आरक्षण खत्म करने के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि मंडल आयोग की रिपोर्ट कांग्रेस के समय आई थी, लेकिन कांग्रेस ने उसे लागू नहीं किया. बीपी सिंह सरकार ने जब मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू की तो भाजपा ने उससे अपना समर्थन वापस ले लिया. मायावती ने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में भी पदोन्नति में आरक्षण को ख़त्म करने की कोशिशें की जा रही है.

तेलंगाना चुनाव: सोनिया गांधी और राहुल एक साथ करेंगे मंच साझा

मायावती ने भिंड में आयोजित सभा में कहा कि बसपा ने सर्व समाज के लोगों को उनके जुड़ाव की संख्या को ध्यान में रखकर टिकट बांटे हैं, उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के सर्व समाज में गरीब, मजदूर, किसान, कर्मचारी, व्यापारी दुखी व प्रताड़ित हैं. देश में गरीबी और महंगाई बढ़ी है, डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों ने आम आदमी को परेशानी में डाल दिया है. मायावी ने GST और नोटेबंदी को भी जान विरोधी कदम बताया.

खबरें और भी:-

 

मध्यप्रदेश चुनाव: मोदी के हमशक्ल कर रहे कांग्रेस का प्रचार

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस के 13 बागी छह साल के लिए निष्कासित

छत्तीसगढ़ चुनाव: दूसरे चरण में हुए 76.35 प्रतिशत वोट से तय होगी छत्तीसगढ़ की नई सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -