मध्यप्रदेश चुनाव :क्या आप जानते हैं, 1946 से 1980 तक क्या करते थे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष 'कमलनाथ'

मध्यप्रदेश चुनाव :क्या आप जानते हैं, 1946 से 1980 तक क्या करते थे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष 'कमलनाथ'

18 नवम्बर 1946 को जन्मे कानपुर, उत्तर प्रदेश में कमलनाथ एक भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व शहरी विकास मंत्री है. फ़िलहाल वे मध्य प्रदेश कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष हैं, मध्यप्रदेश से कमलनाथ का रिश्ता 1980 में जुड़ा जब इंदिरा गांधी ने छिंदवाड़ा सीट से उन्हे लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए भेजा था. इस समय वे गांधी परिवार से जुड़े और छिंदवाड़ा में प्रत्याशी बनकर पहुंचे, लेकिन मध्यप्रदेश की जनता कमलनाथ के प्रति कुछ सवालों को मन में जगह दिए बैठी थी, जैसे कमलनाथ किस जाति के हैं, उनके पिता-भाई क्या करते है आदि, आदि..

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा मोदीजी बोलते हैं झूठ

दरअसल, नेट पर कमलनाथ के बारे में को भी जानकारियां हैं उनमें 1980 के बाद की ही जानकारियां हैं, परंतु कमलनाथ के जन्म 1946 से लेकर 1980 तक कमलनाथ ने क्या किया ? इसके बारे में कोई जानकारी सामान्य तौर पर उपलब्ध नहीं है. बताया जाता है कि कमलनाथ की जाति खत्री पंजाबी है, उनके पिता कानपुर के थे, लेकिन क्या करते थे ये किसी को पता नहीं है.

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: सागर में आज दो दिग्गज नेता भरेंगे हुंकार

आपको बता दें कि कमलनाथ की पत्नी एवं बेटे के नाम 23 बड़ी कंपनियां हैं, उनके एक भांजे का भी जिक्र आता है, जिसका नाम रातुल पुरी बताया जाता है. कमलनाथ पर आरोप भी लगाए जाते हैं कि उनके हो कारण रातुल पुरी को मध्यप्रदेश सरकार से एक बड़ा करार मिला जिससे राहुल ने करोड़ों रुपए छापे. लेकिन अब तक जाहिरा तौर पर कुछ सामने नहीं आया है. आज तक जनता को पता नहीं है कि कमलनाथ के भाई, भतीजे करते क्या हैं और कैसे वे इतने रईस है ? 

खबरें और भी:-

मां यशोधरा के लिए चुनाव में उतरा बेटा, अमेरिका से आकर संभाली प्रचार की कमान

मध्यप्रदेश चुनाव: राज्य के दो दर्जन से ज्यादा गांव में प्रचार के लिए नहीं जा पा रहे राजनेता, ये है वजह

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: चुनावी रण की स्थिति हुई साफ