मध्यप्रदेश चुनाव: जमानत राशि के लिए दस हज़ार के सिक्के लेकर पहुंचा प्रत्याशी, कार्यालय में मचा हड़कंप

मध्यप्रदेश चुनाव: जमानत राशि के लिए दस हज़ार के सिक्के लेकर पहुंचा प्रत्याशी, कार्यालय में मचा हड़कंप

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिला निर्वाचन कार्यालय में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब विधानसभा चुनावों के लिए जमानत की रकम भरने आए एक उम्मीदवार ने उनके सामने 10,000 रुपये के सिक्कों का ढेर लगा दिया. दीपक पवार नाम का प्रत्याशी एक रुपए दो रुपए के सिक्कों के रूप में 10 हजार रुपए लेकर निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे. करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के दौरान पांच लोगों ने सिक्के गिनकर उन्हें रसीद प्रदान की.

छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि पवार ने चुनावी जमानत की रकम तो भर दी है, लेकिन फिलहाल अपना पर्चा दाखिल नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिये पर्चा भरने के लिए नौ नवम्बर (शुक्रवार) की तारीख आखिरी है. स्वर्णिम भारत इंकलाब पार्टी का नेता बताने वाले पवार ने कहा, 'चुनावी चंदे में नोट नहीं मिलने पर मुझे इन सिक्कों को ही जमानत की रकम के रूप में जमा कराना पड़ी है.

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, जानिए किस किस को मिला टिकट

आपको बता दें कि पवार पेशे से वकील हैं और चुनावों में पहली बार अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं, जमानत की रकम के रूप में रेजगारी जमा करने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने दावा किया कि बाजार में इन दिनों नकदी की खासी किल्लत है और लोगों ने उन्हें चुनावी चंदे के रूप में केवल सिक्के ही प्रदान किए है, जिसकी मदद से वे जमानत की रकम भर पाए हैं. 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी

मिजोरम: छात्र संगठनों ने की मुख्य निवार्चन अधिकारी को हटाने की मांग

मध्यप्रदेश चुनाव: टिकट न मिलने से खफा हुए भाजपा नेता, दिया पार्टी से इस्तीफा

?